कभी शाहरुख खान के परिवार के लिए दो वक्त की रोटी थी मुश्किल, आज हैं 6000 करोड़ के मालिक!


बॉलीवुड के बादशाह यानी शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) का नाम आज की डेट में हमारे देश के सबसे अमीर एक्टर की लिस्ट में शामिल है. शाहरुख (Shah Rukh Khan) आज जिस मुकाम पर हैं उसके लिए उन्होंने काफी मेहनत की है. बचपन में शाहरुख खान ने बहुत गरीबी झेली है. आज हम अपनी रिपोर्ट के जरिए शाहरुख खान (Shah Rukh Khan Family) के परिवार की संघर्ष की कहानी को बयां करने जा रहे हैं. जो कहानी हम आपको बताने जा रहे हैं वो भारत के विभाजन से पहले की है. शाहरुख खान (Shah Rukh Khan Father) के पिता उस दौरान पाकिस्तान के पेशावर में रहा करते थे.

ये उस वक्त की बात है जब अंग्रेजों का राज हुआ करता था भारत पर और अंग्रेजों के खिलाफ देश में युद्ध चल रहा था. शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के पिता इस युद्ध के स्वतंत्रता सेनानी हुआ करते थे. कुछ समय बाद ब्रिटिश शासन से भारत को आजादी मिल गई.  लेकिन देश इससे दो हिस्सों में बंट गया एक पाकिस्तान और दूसरा हिंदुस्तान. वहीं भारत को शाहरुख खान (Shah Rukh Khan Father) के पिता ने अपने देश के तौर पर चुना और दिल्ली आकर रहने लगे. शाहरुख (Shah Rukh Khan) के परिवार की आर्थिक हालत उस दौरान बेहद खराब हो गई थी और उन्हें गरीबी का सामना करना पड़ रहा था.

यहां तक कि दो वक्त की रोटी मिलना भी उनके परिवार के लिए मुश्किल था. लेकिन ये कौन जानता था कि इस परिवार का एक बच्चा इतना बड़ा सितारा बन जाएगा जिसकी चमक से पूरी दुनिया जगमगाएगी. बचपन में शाहरुख (Shah Rukh Khan) खिलाड़ी बनना चाहते थे. एक बार खेलते-खलते वो स्कूल में गिर गए और उन्हें काफी चोट आई. जिसके चलते खिलाड़ी बनने का सपना अधूरा रह गया. लेकिन किस्मत ने उन्हें हीरो बना दिया. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शाहरुख खान (Shah Rukh Khan Net Worth) अब 6000 करोड़ के मालिक हैं.

ये भी पढ़ें :- शहनाज गिल से एक शख्स ने खुलेआम कर दी चौंकाने वाली डिमांड, एक्ट्रेस बोलीं- तेरी ऐसी की तैसी!

ये भी पढ़ें :- नाइट सूट में इस हसीना का वीडियो आया सामने, बेडरूम से किया अहम राज का खुलासा

image Source

Enable Notifications OK No thanks