शाहरुख खान से पहले इस सुपरस्टार को ऑफर हुआ था डर में ‘राहुल मेहरा’ का किरदार


Shah Rukh Khan was not the original choice for Darr: किंग ऑफ रोमांस यानी शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) को इंडस्ट्री में पहचान दिलाने वाली सुपरहिट फिल्म ‘डर’ (Darr) को दर्शकों ने बेहद पसंद किया था. यश चोपड़ा (Yash Chopra) ने फिल्म इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक स्टार दिए, जिनमें से एक नाम शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) का भी है. यश चोपड़ा (Yash Chopra) और शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की जोड़ी ने एक के बाद एक कई सुपरहिट फिल्में दीं और उन्हीं फिल्मों की वजह से शाहरुख (Shah Rukh Khan) बनें किंग ऑफ रोमांस. शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और यश चोपड़ा की दोस्ती फिल्म ‘डर’ (Darr) के दौरान ही शुरू हुई. लेकिन कम लोग ही जानते हैं कि, इस फिल्म के लिए शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) उनकी पहली पसंद नहीं थे.


फिल्म ‘डर’ में शाहरुख ने राहुल मेहरा का नेगेटिव रोल निभाया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस किरदार के लिए यश चोपड़ा अजय देवगन (Ajay Devgn) को साइन करना चाहते थे. इतना ही नहीं उन्होंने अजय से बात भी कर ली थी लेकिन एक्टर के पास डेट्स की कमी थी और इसी वजह से अजय ने उनकी फिल्म में काम करने से इंकार कर दिया. इसके बाद यश चोपड़ा ने आमिर खान (Aamir Khan) को भी रोल ऑफर किया लेकिन वहां भी बात जम नहीं पाई. आखिरकार ये रोल शाहरुख की झोली में आकर गिरा. 


जब शाहरुख खान ने यश चोपड़ा की फिल्म ‘डर’ साइन की थी तब उन्हें ये डर सता रहा था कि कहीं, विलेन का रोल निभाकर उनके करियर का दी एंड न कर दे. लेकिन जब साल 1993 में ये फिल्म रिलीज हुई तो बॉक्स ऑफिस धमाका कर दिया. फिल्म से शाहरुख खान रातों रात मशहूर हो गए थे. इतना ही नहीं फिल्म के हीरो सनी देओल (Sunny Deol) से भी ज्यादा लोगों ने शाहरुख को पसंद किया था. 

यह भी पढ़ेंः

क्या आप जानते हैं? Madhubala से पहले इस पाकिस्तानी एक्ट्रेस को ऑफर हुआ था ‘अनारकली’ का रोल

Amitabh Bachchan को लेकर Rekha ने कहा था, वो मुझसे और मैं उनसे प्यार करती हूं



image Source

Enable Notifications OK No thanks