सत्तारूढ़ दल द्वारा चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की जाँच करें: मायावती चुनाव आयोग को


सत्तारूढ़ दल द्वारा चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की जाँच करें: मायावती चुनाव आयोग को

मायावती ने मतदान के दिन गरीबों के अधिकारों की रक्षा करने का भी आग्रह किया. (फाइल)

लखनऊ:

बसपा प्रमुख मायावती ने शनिवार को उत्तर प्रदेश और चार अन्य राज्यों में विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा का स्वागत किया, लेकिन चुनाव आयोग से सत्तारूढ़ भाजपा में आदर्श आचार संहिता का “उल्लंघन” करने की “प्रवृत्ति” की जांच करने का आग्रह किया।

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा में विधानसभा चुनाव 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच सात चरणों में होंगे, जिसके लिए कार्यक्रम की घोषणा शनिवार को चुनाव आयोग ने की थी।

हिंदी में ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, बसपा अध्यक्ष ने घोषणा का स्वागत किया और विश्वास व्यक्त किया कि चुनाव आयोग सुचारू, स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करेगा।

हालांकि, उन्होंने आदर्श आचार संहिता का “उल्लंघन” करने के लिए सत्तारूढ़ दल में “प्रवृत्ति” की जांच करने के लिए कदम उठाने का आह्वान किया।

“सत्तारूढ़ दल द्वारा हर चुनाव में नई रणनीति अपनाकर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने की प्रवृत्ति आम होती जा रही है, जिस पर उचित ध्यान देने और इस चुनाव में त्वरित कार्रवाई करने की आवश्यकता है। यह चुनाव के लिए विशेष अपील है। आयोग, “उसने कहा।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने मतदान के दिन गरीबों के अधिकारों की रक्षा करने का भी आग्रह किया।

उन्होंने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से आदर्श आचार संहिता का सख्ती से पालन करने को कहा। उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि सभी पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और उम्मीदवारों को पार्टी के अनुशासन और आदर्श आचार संहिता का पालन करना चाहिए।

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks