मायावती की बसपा ने यूपी चुनाव के लिए 53 उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा की


मायावती की बसपा ने यूपी चुनाव के लिए 53 उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा की

मायावती ने चुनाव जीतने और सरकार बनाने का भरोसा जताया. (फाइल)

लखनऊ:

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने आगामी चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश की 53 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है।

बसपा प्रमुख मायावती ने शनिवार को लखनऊ में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, “हमने पहली सूची में 53 सीटों पर उम्मीदवारों को अंतिम रूप दे दिया है, शेष 5 हम एक या दो दिन में जारी कर देंगे।”

उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा। पहले चरण में 11 जिलों की 58 विधानसभा सीटों पर 10 फरवरी को मतदान होगा।

मायावती ने चुनाव जीतने और सरकार बनाने का भरोसा जताया.

उन्होंने कहा, “आगामी विधानसभा चुनाव में जनता निश्चित रूप से हमारी पार्टी को फिर से सत्ता में लाएगी और मैं उन्हें यह भी आश्वस्त करना चाहती हूं कि इस बार सत्ता में आने के बाद हमारी पार्टी अपने पिछले शासन की तरह सभी मामलों में फिर से सरकार चलाएगी।”

उत्तर प्रदेश में सात चरणों में 10, 14, 20, 23, 27 और 3 और 7 मार्च को मतदान होगा. मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

उत्तर प्रदेश में 2017 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 403 में से 312 सीटों पर जीत हासिल की थी। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने पूर्व के साथ 298 सीटों पर और बाद में शेष 105 सीटों पर चुनाव लड़ा था। सपा केवल 47 सीटें ही जीत पाई और कांग्रेस को सात सीटें मिलीं। बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) ने 19 सीटों पर जीत हासिल की थी।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks