मीडियाटेक ने क्रोमबुक के लिए कॉम्पैनियो 1380 चिपसेट की घोषणा की


मीडियाटेक ने आज अपने नए कॉम्पैनियो 1380 चिपसेट की घोषणा की है जो नए एसर क्रोमबुक स्पिन 513 जैसे प्रीमियम क्रोमबुक के लिए प्रदर्शन का एक नया स्तर और सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास सुविधाएँ प्रदान करता है, मीडियाटेक ने कहा।

कंपनी ने कहा, “कोम्पैनियो 1380 शानदार बैटरी लाइफ के साथ अविश्वसनीय पोर्टेबल कंप्यूटिंग अनुभव प्रदान करता है, सभी पतले और हल्के उपकरणों के लिए एक कॉम्पैक्ट फॉर्म फैक्टर में।”

कॉम्पैनियो 1380 में ऑक्टा-कोर सीपीयू के साथ चार उच्च-प्रदर्शन आर्म कॉर्टेक्स-ए78 कोर हैं, जो बेहतर प्रतिक्रिया के लिए 3गीगाहर्ट्ज तक की गति के साथ हैं। गेमर्स के लिए, इसका फाइव-कोर आर्म माली-जी57 जीपीयू तेज और विशद दृश्यों का समर्थन करता है, जबकि क्वाड-चैनल 2133 मेगाहर्ट्ज एलपीडीडीआर4एक्स सुनिश्चित करता है कि इसमें भरपूर डेटा बैंडविड्थ हो।

यह मल्टी-कोर एआई प्रोसेसर बैटरी लाइफ को अनुकूलित करते हुए कैमरा और वॉयस एप्लिकेशन को तेज करता है। चिप दो 4K 60Hz डिस्प्ले, या एक 4K 60Hz डिस्प्ले प्लस दो 4K 30Hz डिस्प्ले को सपोर्ट करता है। उन्नत डिकोडिंग सुविधाएँ 4K मूवी और टीवी शो को लंबी बैटरी लाइफ के साथ स्ट्रीम कर सकती हैं।

कोम्पैनियो 1380 एक समर्पित ऑडियो डिजिटल सिग्नल प्रोसेसर (डीएसपी) के साथ आता है जो विभिन्न प्रकार की वॉयस असिस्टेंट सेवाओं के लिए अल्ट्रा-लो पावर वॉयस ऑन वेकअप (वीओडब्ल्यू) क्षमताएं प्रदान करता है। चिप वाई-फाई 6/6ई और ब्लूटूथ 5 कनेक्टिविटी के लिए तैयार है।

मीडियाटेक में इंटेलिजेंट मल्टीमीडिया बिजनेस यूनिट के महाप्रबंधक पीसी त्सेंग ने कहा, “कोम्पैनियो 1380 ने आर्म-आधारित क्रोमबुक के लिए नंबर 1 चिपमेकर के रूप में मीडियाटेक की विरासत को जारी रखा है, जो अगले स्तर के प्रदर्शन और अतिरिक्त लंबी बैटरी लाइफ के साथ प्रीमियम क्रोमबुक अनुभवों को बढ़ाता है।” यह चिप अपने उत्कृष्ट प्रसंस्करण प्रदर्शन, सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास मल्टीमीडिया और एआई सुविधाओं और चिकनी क्लाउड गेमिंग क्षमताओं के साथ सबसे अलग है, सभी एक अति-कुशल 6nm चिप में एकीकृत हैं।”

Google में क्रोम ओएस के वीपी जॉन सोलोमन ने कहा, “क्रोमबुक उपयोगकर्ता अपने क्रोमबुक से अधिक उम्मीद करने लगे हैं, तेजी से वे प्रदर्शन, वजन और पावर दक्षता का सही संतुलन बनाने के लिए अपने उपकरणों की तलाश कर रहे हैं।” “कोम्पैनियो 1380 उपयोगकर्ताओं के लिए एक शानदार अनुभव प्रदान करने का एक अभिन्न अंग है, चाहे वे घर से काम कर रहे हों, चलते-फिरते मीडिया का आनंद ले रहे हों, या बीच में कुछ भी कर रहे हों। हम एसर क्रोमबुक स्पिन 513 पर इसकी बहुमुखी प्रतिभा को जीवंत होते हुए देखने के लिए उत्साहित हैं, जो इस चिप के साथ लॉन्च होने वाला पहला उत्पाद है।”

की सदस्यता लेना टकसाल समाचार पत्र

* एक वैध ईमेल प्रविष्ट करें

* हमारे न्यूज़लैटर को सब्सक्राइब करने के लिए धन्यवाद।

एक कहानी कभी न चूकें! मिंट के साथ जुड़े रहें और सूचित रहें। अब हमारा ऐप डाउनलोड करें !!

.

Source link

Enable Notifications OK No thanks