मणिपुर में विवादास्पद कानून AFSPA के खिलाफ अभियान चलाएंगे: मेघालय के मुख्यमंत्री


मणिपुर में विवादास्पद कानून AFSPA के खिलाफ अभियान चलाएंगे: मेघालय के मुख्यमंत्री

कॉनराड संगमा की एनपीपी अकेले लड़ेगी मणिपुर चुनाव

गुवाहाटी:

मेघालय के मुख्यमंत्री और नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के प्रमुख कोनराड के संगमा ने कहा कि विवादास्पद कानून सशस्त्र बल (विशेष) शक्ति अधिनियम, या अफस्पा को वापस लेने की मांग, आगामी मणिपुर विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी का प्रमुख एजेंडा होगा।

मणिपुर में एक पार्टी की बैठक को संबोधित करते हुए, श्री संगमा ने कहा, “हमें लोगों से सकारात्मक और अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है और निश्चित रूप से हम मणिपुर में पिछले चुनाव की तुलना में काफी बेहतर करेंगे। बेशक, चुनाव एक चुनाव है लेकिन हमें यह देखना होगा कि कैसे यह जाता है।”

“लेकिन हमें जो शुरुआती प्रतिक्रिया मिल रही है, वह बहुत सकारात्मक है और हमने चुनाव के लिए 30 से अधिक उम्मीदवारों को अंतिम रूप दिया है। नामों की घोषणा अभी नहीं की गई है, लेकिन जल्द ही घोषित किया जाएगा। अगर स्थिति बदलती है, तो हम 40 से 45 सीटों पर चुनाव लड़ने की योजना बना रहे हैं। मणिपुर में चुनाव में, “एनपीपी प्रमुख ने कहा।

उन्होंने कहा, “चुनाव समिति (अधिक उम्मीदवारों पर) फैसला करेगी। हम और उम्मीदवारों को छोड़कर हमारी पार्टी में आएंगे।”

एनपीपी मणिपुर में 60 सदस्यीय भाजपा के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार में एक प्रमुख भागीदार है और पार्टी में उपमुख्यमंत्री सहित सरकार में दो मंत्री हैं।

एनपीपी इस बार मणिपुर का चुनाव अकेले लड़ेगी। चुनावी राज्य में सत्तारूढ़ और विपक्षी दोनों पार्टियां चुनावी मोड में हैं और राज्य में प्रचार शुरू हो चुका है।

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks