Microsoft की Xbox गेम पास सेवा बढ़कर 25 मिलियन ग्राहक हो गई


Microsoft की Xbox गेम पास सेवा अब 25 मिलियन ग्राहक हैं. यह पिछले साल जनवरी में Microsoft द्वारा पहले रिपोर्ट किए गए 18 मिलियन से अधिक है। Xbox गेम डाउनलोड करने योग्य गेमों के सभी-आप-खा सकते हैं कैटलॉग पास करें – या “वीडियो गेम के लिए नेटफ्लिक्स” जैसा कि अक्सर वर्णित किया जाता है – नए ग्राहकों को आकर्षित करना जारी रखता है क्योंकि माइक्रोसॉफ्ट सेवा का विस्तार करना चाहता है।

जैसे-जैसे Microsoft के ग्राहकों की संख्या बढ़ती है, वैसे-वैसे Xbox गेम पास पर उपलब्ध शीर्षकों की संख्या भी बढ़ती जाती है। 2021 में, Xbox गेम पास ने प्रतिष्ठित बेथेस्डा गेम को जोड़ा, जिसमें सेवा में कुल मिलाकर 20 शामिल हैं अस्वीकृत, कयामत, द एल्डर स्क्रोल, विवाद, तथा वोल्फेंस्टीन।

Microsoft ने एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड के अपने नियोजित $ 68.7 बिलियन के अधिग्रहण का खुलासा करते हुए मील के पत्थर की घोषणा की, जिसमें एक्टिविज़न के सीईओ बॉबी कोटिक और इसके 10,000 कर्मचारी फिल स्पेंसर को रिपोर्ट करेंगे।

माइक्रोसॉफ्ट:

यह अधिग्रहण माइक्रोसॉफ्ट के गेम पास पोर्टफोलियो को भी मजबूत करता है, जिसमें गेम पास में एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड गेम लॉन्च करने की योजना है, जो 25 मिलियन से अधिक ग्राहकों के एक नए मील के पत्थर तक पहुंच गया है। 190 देशों में एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड के लगभग 400 मिलियन मासिक सक्रिय खिलाड़ियों और तीन बिलियन-डॉलर की फ्रैंचाइज़ी के साथ, यह अधिग्रहण गेम पास को उद्योग में गेमिंग सामग्री के सबसे सम्मोहक और विविध लाइनअप में से एक बना देगा। बंद होने पर, Microsoft के पास अतिरिक्त प्रकाशन और निर्यात उत्पादन क्षमताओं के साथ 30 आंतरिक गेम डेवलपमेंट स्टूडियो होंगे।

स्पेंसर ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि “हम Xbox गेम पास और पीसी गेम पास के भीतर जितने एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड गेम पेश कर सकते हैं, एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड के अविश्वसनीय कैटलॉग से नए शीर्षक और गेम दोनों की पेशकश करेंगे।” कोई विशिष्टता नहीं है, लेकिन Warcraft, कॉल ऑफ ड्यूटी, डियाब्लो और कैंडी क्रश ब्रांडों में से कुछ का नाम लेने के लिए – सेवा में बहुत सारे विकल्प होंगे।

माइक्रोसॉफ्ट भी पिछले एक साल से खेल प्रशंसकों का पीछा कर रहा है एनबीए 2K21, मैडेन एनएफएल 21, एनएचएल 21, और अधिक। आउटराइडर्स पिछले साल Xbox गेम पास पर भी शुरुआत हुई, और Microsoft ने जोड़ा फ़ाइट सिम्युलेटर गर्मियों में सेवा के लिए। Microsoft के पास एक बड़ा Xbox गेम पास अवकाश भी था, जिसमें साम्राज्यों की आयु IV, फोर्ज़ा होराइजन 5, तथा हेलो अनंत सेवा में पहले दिन का शुभारंभ।

Xbox गेम स्ट्रीमिंग के लिए धन्यवाद, Microsoft Xbox गेम पास उपलब्ध कराने पर भी काम कर रहा है। एक्सबॉक्स क्लाउड गेमिंग (पूर्व में प्रोजेक्ट एक्सक्लाउड) का एक वेब संस्करण पिछली गर्मियों में आईओएस और पीसी पर खिलाड़ियों के लिए व्यापक रूप से उपलब्ध कराया गया था, और माइक्रोसॉफ्ट ने नवंबर में Xbox कंसोल पर सेवा शुरू करना शुरू कर दिया था। यह नए गेम की अनुमति देगा, जैसे माइक्रोसॉफ्ट फ्लाइट सिम्युलेटर, पुराने Xbox कंसोल पर भी स्ट्रीम और चलाए जाने के लिए, क्योंकि सेवा पूरी तरह से Xbox Series X हार्डवेयर द्वारा संचालित है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks