Mirchi ने अमेरिका, यूएई, कतर और बहरीन में लॉन्च की अपना ऐप


मुंबई, 23 फरवरी 2022। अमेरिका, यूएई, कतर और बहरीन में रहने वाले भारतीय और दक्षिण एशियाई लिस्नर्स के लिए ऐप्पल, एंड्रॉइड स्मार्टफोन के साथ-साथ एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कार प्ले सिस्टम पर मिर्ची ऐप को लॉन्च कर दिया गया है। कंपनी ने बताया है की इसे जल्द ही अन्य देशों में भी पेश किया जाएगा।

मिर्ची ऐप भारत के 11 शहरों मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरु, कोलकाता, चेन्नई, हैदराबाद, कोच्चि, अहमदाबाद, पुणे, चंडीगढ़ और पटना, से 12 लाइव एफएम स्टेशन उपलब्ध कराता है। जल्द ही इसमें और भी शहरों को जोड़ा जाएगा। जो लिस्नर्स इन शहरों से हैं और देश के बाहर रहते हैं उनके लिए अपनी भाषा में कंटेंट सुनने के लिए, इस ऐप में एक शॉटकर्ट सुविधा भी उपलब्ध करवाई गई है। यह परिवार और दोस्तों से जुड़े रहने का सबसे आसान तरीका है। इसमें स्टेशन्स टाइम शिफ्टेड दिया गया है जो अलग-अलग टाइम जोन के हिसाब से एडजस्ट हो जाते हैं। न्यूयॉर्क में एक लिस्नर अपने ब्रेकफास्ट के समय में मिर्ची मुंबई का ब्रेकफास्ट शो सुन पाएगा। जबकि कैलिफोर्निया में एक लिस्टनर कैलिफोर्निया के समय में उसी शो को सुन सकेगा। इसी तरह से मिडल ईस्ट के लिस्नर के साथ भी होगा। लिस्नर्स अब म्यूजिक, मूवीज, ट्रैवल, शेयर बाजारों और अन्य क्षेत्रों में भारत में क्या कुछ हो रहा सब जान पाएंगे।

इस ऐप में ड्रामा, कॉमेडी, रोमांस, मोटिवेशनल, मिस्ट्री, कल्चर, थ्रिलर और कई अन्य शैलियों में कई घंटे की क्यूरेटेड ऑडियो स्टोरीज भी दी गई हैं। इसके अलावा मिर्ची का कुछ बेहतरीन कंटेंट जैसे आरजे नावेद की मुर्गा प्रैंक कॉल, “द देवदत्त पटनायक” माइथोलॉजी शो, “द भट्ट शो”, जिसे महेश और पूजा भट्ट द्वारा बॉलीवुड कॉन्ट्रोवसीज पर होस्ट किया गया था, करीना कपूर खान की “व्हाट वीमेन वांट” इंटरव्यू सीरीज और सद्दात हसन मंटो द्वारा लिखा गया मंटो जिसे नंदिता दास, नवाजुद्दीन सिद्दीकी और आरजे सईमा जैसी हस्तियों द्वारा आवाज दी गई, ऐप पर उपलब्ध कराया जाएगा।

मिर्ची ऐप इन देशों में स्थानीय रेडियो स्टेशंस से मिर्ची की पहुंच को ऑल्वेज ऑन एप एक्सपीरियंस देकर बढ़ाता है, ऐसा यह एक टैप पर कंटेंट उपलब्ध करा कर करता है। यह ऐप मार्केटर्स और एडवर्टीजर्स को अलग-अलग शैली और फॉर्मेट्स के जरिए टारगेटेड ऑनलाइन विज्ञापन अवसरों के जरिए अपने दर्शकों से जुड़ने की अनुमति प्रदान करता है।

जबकि मिर्ची, यूजर्स के फोन पर चौबीसों घंटे वायरल वीडियो और सोशल मीडिया पोस्ट के साथ यूट्यूब, इंस्टाग्राम और फेसबुक जैसे प्रमुख प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। मिर्ची ऐप के जरिए, मिर्ची लवर्स और फॉलोवर्स के साथ सीधे जुड़ने के लिए यह एक बड़ा कदम है।

ऐप के लॉन्च को लेकर कंपनी के अध्यक्ष श्री विनीत जैन ने कहा, “टाइम्स ऑफ इंडिया ग्रुप ने हमेशा नई संभावनाएं तलाशी हैं और अपने यूजर्स को न्यूज और एंटरटेनमेंट कंटेंट उपलब्ध कराने के लिए कुछ नया किया है। अब हम विदेशों में रहने वाले हर भारतीय और दक्षिण एशियाई के लिए मिर्ची का पूरा एक्सपीरियंस ला रहे हैं। इस ऐप के लॉन्च के साथ, हम हर जगह भारतीयों के लिए एक मल्टी-कंटेंट, मल्टी-फॉर्मेट, मल्टी-लिंगुअल म्यूजिक और एंटरटेनमेंट ब्रांड के तौर पर अपनी स्थित को और मजबूत कर रहे हैं।”

ENIL के एमडी और सीईओ प्रशांत पांडे का कहना है, “मिर्ची, रेडियो में भारत का लीडर और इसके सबसे पसंदीदा मनोरंजन ब्रांड्स में से एक है। अब अपने ऐप के लॉन्च के साथ यह एक डिजिटल जर्नी भी शुरू कर रहा है। हम 20 से अधिक वर्षों से भारत में एफएम रेडियो में लीडर रहे हैं और अब हम अपने सभी रेडियो स्टेशनों और देश के बाहर अपने लिस्नर्स के लिए ऑडियो कंटेंट उपलब्ध करा रहे हैं। यह ऐप अलग-अलग भौगोलिक क्षेत्रों में ब्रांड और मार्केटर्स को अमेरिका, कतर, बहरीन और यूएई में एनआरआई दर्शकों से जुड़ने का अवसर प्रदान करता है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks