‘नेशनल अवॉर्ड’ जीतने के बाद घमंडी हो गए थे मिथुन चक्रवर्ती, किसी ने नहीं दिया था काम!


Mithun Chakraborty National Award : हिंदी सिनेमा के पहले डिस्को डांसर यानी मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) ने अपने करियर की शुरुआत साल 1976 में फिल्म ‘मृगया’ (Mrigaya)के साथ की थी. अपनी पहली फिल्म के लिए मिथुन को बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड भी मिला था, लेकिन पहली ही फिल्म में नेशनल अवॉर्ड पाने वाले मिथुन को इसके बाद किसी ने काम नहीं दिया. पर ऐसा क्यों हुआ ये ख़ुद मिथुन दा ने बताया है.

दरअसल, मिथुन चक्रवर्ती इन दिनों कलर्स के शो ‘हुनरबाज़’ (Hunarbaaz) में बतौर जज नज़र आ रहे हैं. यहां मिथुन कंटेस्टेंट्स और जजेज़ के साथ जमकर मस्ती तो करते है हीं साथ में उन्हें सीख भी देते हैं. कई बार मिथुन अपने स्ट्रगल के किस्से भी शो में सुनाते हैं कि कितनी मेहनत के बाद उन्होंने ये मुकाम हासिल किया. अब हाल ही में आकाश सिंह नाम के एक कंटेस्टेंट का डांस देखकर मिथुन भावुक हो गए और उसे सीख दे डाली. 

मिथुन ने कहा कि ‘सर्फ दुआओं और प्रार्थनाओं से कुछ नहीं होता दुआओं के आगे आपको मेहनत करनी पड़ती है तब  भगवान खुश होते हैं और आपको कुछ हासिल होता है’. एक्टर ने बताया कि उन्होंने बहुत मेहनत की है. एक वक्त था जब नेशनल अवॉर्ड मिलने के बाद भी उन्हें कोई काम नहीं दे रहा था. मिथुन ने बताया, ‘कामयाबी मेरे सिर चढ़ गई थी मुझे पहली ही फिल्म के बाद नेशनल अवॉर्ड मिल गया था तो मैं ख़ुद Al Pacino (ऍल पचिनो) समझने लग गया था. लेकिन उसके बाद मुझे किसी ने काम नहीं दिया. मैं भी बहुत भटका’. आपको बता दें कि मिथुन को पहचान मिली साल 1979 में, जब वो फिल्म ‘सुरक्षा’ में जासूस बनकर लोगों के सामने आए. इस फिल्म ने मिथुन को हिंदी सिनेमा का स्टार बना दिया था. अब वर्क फ्रंट की बात करें मिथुन ‘अमेज़न प्राइम वीडियो’ की सीरीज बेस्ट सेलर में नज़र आ रहे हैं.


Watch: जब Neha Dhupia ने अपने को-स्टार को किस करने से पहले 5 बार धुलवाए हाथ, सुनिए मजेदार किस्सा



image Source

Enable Notifications OK No thanks