Ranji Trophy Semifinal: सरफराज खान को रोकने उतरेंगे मोहसिन, उप्र और मुंबई में होगी रोचक भिड़ंत


बेंगलुरु. रणजी ट्रॉफी खिताब को रिकॉर्ड 41 बार जीतने वाली मुंबई की टीम मौजूदा सीजन के सेमीफाइनल में मंगलवार को जब यहां उत्तर प्रदेश के खिलाफ मैदान में उतरेगी, तो शानदार लय में चल रहे उसके बल्लेबाजों का सामना विविधता से भरी गेंदबाजी से होगा. मैच से पहले मुंबई का पलड़ा थोड़ा भारी नजर आ रहा है, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग में धारदार गेंदबाजी करने वाले मोहसिन खान की वापसी से उत्तर प्रदेश का हौसला बढ़ेगा. मुंबई ने क्वार्टर फाइनल में उत्तराखंड को वर्ल्ड रिकॉर्ड 725 रन से हराकर सेमीफाइनल का टिकट पक्का किया, तो वहीं उत्तर प्रदेश ने कर्नाटक की मजबूत टीम को 5 विकेट से शिकस्त दी. एक अन्य मुकाबले में मप्र और बंगाल भिड़ेंगे.

मुंबई को एक बार फिर से अपने बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी. सब की नजरें सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ पर टिकी होंगी. पिछले मैच में शतक लगाने वाले युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और सरफराज खान भी शानदार लय में है. सरफराज अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और उत्तर प्रदेश के गेंदबाजों के सामने उन्हें रोकने की कड़ी चुनौती होगी. उत्तराखंड के खिलाफ डेब्यू मैच में दोहरा शतक लगाने वाले सुवेद पारकर के साथ अरमान जाफर एक बार फिर बड़ी पारी खेलने की कोशिश करेंगे. विकेटकीपर आदित्य तारे के चोटिल होने से हालांकि मुंबई को अंतिम एकादश में बदलाव करना पड़ेगा.

मोहसिन खान की अगुआई में अच्छे गेंदबाज

मोहसिन के अलावा यश दयाल, अंकित राजपूत और स्पिनर सौरभ कुमार हालांकि मुंबई को कम स्कोर पर रोकना चाहेंगे. सौरभ ने क्वार्टर फाइनल में 7 विकेट लिए थे और कप्तान कर्ण शर्मा उनसे एक बार फिर ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे. मुंबई की टीम हालांकि गेंदबाजी में ज्यादा बदलाव नहीं करना चाहेगी. शानदार लय में चल रहे बाएं हाथ के स्पिनर शम्स मुलानी को अनुभवी धवल कुलकर्णी, मोहित अवस्थी, तुषार देशपांडे और युवा ऑफ स्पिनर तनुश कोटियन का साथ मिलेगा. इस गेंदबाजी इकाई के पास उत्तर प्रदेश के बल्लेबाजों को रोकने की पूरी क्षमता है.

ICC Player of the Month: एंजेलो मैथ्यूज पुरस्कार पाने वाले श्रीलंका के पहले खिलाड़ी, खेली थी 199 रन की पारी

उत्तर प्रदेश को लगातार अच्छी बल्लेबाजी कर रहे प्रियम गर्ग और रिंकू सिंह से काफी उम्मीदें होंगी. टीम हालांकि आर्यन जुयाल, समर्थ सिंह, ध्रुव जुरेल जैसे अन्य बल्लेबाजों से बेहतर खेल का उम्मीद करेगी.

Tags: BCCI, Mohsin Khan, Mumbai, Ranji Trophy, Sarfaraz Khan

image Source

Enable Notifications OK No thanks