Monthly Horoscope May 2022 : मई के महीने में इन राशियों की चमकेगी किस्मत, जानें 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा मई का महीना


मेष

मेष राशि के जातकों के लिए मई का महीना मिलाजुला साबित होने जा रहा है। इस माह आप कई बार खुद को समस्याओं में घिरते तो खुद को समस्याओं से उबरते हुए पाएंगे। माह की शुरुआत में कार्यक्षेत्र में कामकाज की व्यस्तता बनी रहेगी। कार्यक्षेत्र में जहां आप अपने काम को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे, वहीं आपकी कोशिश अपनी बेहतर छवि को बचाए रखने की भी होगी। इस दौरान आपकी स्वजनों के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। हालांकि सप्ताह के दूसरे सप्ताह तक स्थिति में थोड़ा सुधार आएगा और इष्टमित्रों समेत परिजनों का सहयोग मिलने लगेगा। इस दौरान कोर्ट-कचहरी के मामलों में आपको प्रगति देखने को मिलेगा। आप अपने प्रतिद्वंदी पर हावी रहेंगे। आपके परिश्रम और प्रयास का पूरा फल मिलेगा। यदि आप व्यवसायी हैं तो आपको अपना व्यापार आगे बढ़ाने या फिर किसी लाभकारी योजना में धन निवेश करने का मौका मिलेगा। माह के मध्य तक स्थिति और संवर जाएगी। इस दौरान नौकरीपेशा लोगों को आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे। मनचाही जगह पर ट्रांस्फर या प्रमोशन हो सकता है। हालांकि सफलता आपके भीतर अभिमान ला सकती है, जिससे आपको बचना होगा। माह के तीसरे सप्ताह में आपको अपने सेहत और संबंध दोनों को बहुत ख्याल रखने की आवश्यकता रहेगी। इस दौरान धन से संबंधित जोखिम लेने से बचें। प्रेम संबंध की दृष्टि से माह सामान्य रहने वाला है। कठिन समय में आपका लव पार्टनर आपके साथ हर पल खड़ा रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। 

उपाय : प्रतिदिन श्री हनुमान जी की साधना करें ओर मंगलवार के दिन हनुमान जी को सिंदूर का चोला अवश्य चढ़ाएं। 

वृषभ 

वृषभ राशि के जातकों के लिए मई का महीना सभी कामनाओं को पूरा और जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में सफलता दिलाने वाला साबित होगा। माह की शुरुआत से ही आप अपने कार्यक्षेत्र में विरोधियों पर हावी रहते हुए अपना बेस्ट देने में कामयाब रहेंगे। इस दौरान आपके मान-सम्मान में बढ़ोत्तरी होगी। पूर्व में किए गए धन निवेश से लाभ होगा। करिअर-कारोबार में मनचाही प्रगति होगी। सेहत की दृष्टि से भी यह समय बेहतर रहेगा। आप अपनी वाणी और स्वभाव की बदौलत संबंधों को सुधारने और मजबूत बनाने में कामयाब होंगे। घर-परिवार से जुड़े किसी बड़े निर्णय को लेते समय परिजनों का पूरा साथ मिलेगा। माता पिता व बुजुर्गों से निकटता बनी रहेगी। मई माह के मध्य में भूमि विवाद में फैसला आपके पक्ष में जा सकता है। भूमि-भवन के क्रय विक्रय से लाभ होगा। इस दौरान अत्यधिक सक्रिय और व्यस्त रहेंगे। कारोबार में धन का लाभ और संचित धन में वृद्धि होगी। विदेश से जुड़े कारोबार करने वालों को अप्रत्याशित लाभ होगा। नौकरीपेशा लोगों के आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे। यह समय परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी के लिए अत्यधिक शुभ और सफलतादायक रहेगा। सेहत और संबंध की दृष्टि से मई माह का उत्तरार्ध कुछ कष्टकारक साबित हो सकता है। इस दौरान प्रेम संबंध में सोच-समझकर कदम बढ़ाएं और अपने लव पार्टनर की भावनाओं को समझने का प्रयास करें। जीवनसाथी की सेहत भी आपकी चिंता का विषय बन सकती है। 

उपाय : प्रतिदिन देवी दुर्गा की पूजा करें और माथे पर सफेद चंदन लगाएं। 

मिथुन

मिथुन राशि के जातकों के लिए मई माह की शुरुआत थोड़ी कष्टकारक साबित हो सकती है। माह की शुरुआत में कार्यक्षेत्र में कामकाज का बोझ बढ़ सकता है। समय पर इष्टमित्रों की मदद न मिल पाने से मन अशांत रहेगा। इस दौरान आपके खर्चों में बेतहाशा वृद्धि हो सकती है। किसी प्रिय की सेहत को लेकर मन चिंतित रहेगा। कार्य विशेष में अड़चन या फिर कारोबार से जुड़ी कुछ एक दिक्कतें आपको परेशान कर सकती हैं। हालांकि माह के दूसरे सप्ताह के अंत तक इन सब परेशानियों से उबरने में आप कामायाब हो जाएंगे। इस दौरान आपको पैतृक सम्पत्ति की प्राप्ति संभव है। पूर्व में किसी योजना में लगाए गए धन से लाभ मिल सकता है। लेकिन माह के मध्य में आपके भीतर आलस्य और काम को टालने की प्रवृत्ति पनप सकती है, जिसके चलते आपके बने बनाए काम अटक सकते हैं। रोजी-रोजगार की तलाश में भटक रहे लोगों को भी थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। इस दौरान आपको अपनी सेहत का विशेष ख्याल रखना होगा। माह के उत्तरार्ध में आपको अपनी वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखना होगा, अन्यथा आपके वर्षों से बने बनाए संबंध टूट सकते हैं। प्रेम संबंध में पनपी गलतफहमियों को संवाद से दूर करना उचित रहेगा। इसी प्रकार जीवनसाथी की भावनाओं और जरूरतों की अनदेखी करने से बचना होगा। माह के अंत में संतान पक्ष की तरफ से कोई सुखद समाचार प्राप्त हो सकता है। 

उपाय : प्रतिदिन गणपति की पूजा करें और बुधवार के दिन गाय को हरा चारा खाने के लिए दें अथवा उसके निमित्त धन दान करें। 

कर्क

कर्क राशि के जातकों के लिए मई माह के पूर्वार्ध के मुकाबले उत्तरार्ध ज्यादा बेहतर रहने वाला है। ऐसे में मई माह के पूर्वाध में आपको अपने समय और ऊर्जा का प्रबंधन करके चलना ज्यादा बेहतर रहेगा। इस दौरान कार्यक्षेत्र में आपको अपने विरोधियों से सावधान रहने की आवश्यकता है। बेहतर होगा कि आप लोगों की छोटी-मोटी बातों में उलझने की बजाय अपने लक्ष्य पर फोकस करें। मई माह के दूसरे सप्ताह में किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से भविष्य में लाभ की योजनाएं बनेंगी। विदेश से जुड़े कारोबार करने वालों के लिए यह समय बहुत शुभ रहेगा। हालांकि किसी भी योजना या कारोबार में धन निवेश करने से पहले अपने शुभचिंतकों की सलाह लेना उचित रहेगा। इस दौरान आपको मौसमी बीमारियां आपको सता सकती हैं। यदि कोई मामला कोर्ट-कचहरी में चल रहा हो तो उसे बाहर ही निबटा लेना ही उचित रहेगा। मई माह के उत्तरार्ध में आपकी परेशानियों में कमी आएगी और इस दौरान आपको घर और बाहर सभी का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। इस दौरान कार्यक्षेत्र में आपका सीनियर आप पर मेहरबान रहेगा। यदि आप किसी को प्रपोज करने की सोच रहे थे तो आपकी बात बन जाएगी। जबकि पहले से प्रेम संबंध में चल रहे लोगों के परिजन उनके विवाह के लिए हरी झंडी दिखा सकते हैं। इस दौरान जीवनसाथी के साथ लंबी या छोटी दूरी की यात्रा हो सकती है। किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा। 

उपाय : प्रतिदिन शिवलिंग पर दूध एवं गंगा जल चढ़ाएं और सफेद चंदन से अभिषेक करें। 

सिंह

सिंह राशि के जातकों के लिए मई का महीना मिलाजुला साबित होने वाला है। माह की शुरुआत में घरेलू परेशानियों के साथ कार्यक्षेत्र से जुड़े कामकाज को समय पर पूरा करने का दबाव बना रहेगा। इस दौरान इष्टमित्र की मदद भी न मिल पाने से मन थोड़ा खिन्न रहेगा। जो लोग रोजी-रोजगार की तलाश में हैं, उन्हें अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है। यदि आप नौकरी में बदलाव करने की सोच रहे हैं तो अपने निर्णय पर विचार जरूर करें और भावनाओं में बहकर या फिर क्रोध में आकर कोई बड़ा निर्णय लेने से बचें। यदि आप पार्टनरशिप में काम रहे हैं तो आप चीजों को क्लीयर करके चलें अन्यथा यह आपके पार्टनर और आपके बीच बड़े विवाद का कारण बन सकता है। माह के मध्य में सिंह राशि के नौकरीपेशा जातकों का अनचाही जगह पर स्थानांतरण हो सकता है। यदि आप लंबे समय से भूमि-भवन के क्रय-विक्रय की सोच रहे थे तो इस माह आपकी यह मुराद पूरी हो सकती है। लेकिन ऐसा करते समय लेन-देन करते समय पूरी सावधानी बरतें और अच्छी तरह से पढ़ने के बाद ही किसी कागज पर हस्ताक्षर करें। माह के उत्तरार्ध में घर की किसी महिला सदस्य की सेहत को लेकर मन चिंतित रह सकता है। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। आपके कठिन समय में लव पार्टनर हमेशा परछाईं बनकर खड़ा रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। माह के अंत में किसी बड़े फैसले को लेते समय भाई-बहनों का पूरा साथ मिलेगा। 

उपाय: प्रतिदिन सूर्योदय से पहले उठने का प्रयास करें और उगते हुए सूर्य को तांबे के लोटे में रोली और अक्षत डालकर जल दें। साथ ही साथ प्रतिदिन आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ भी करें। 



Source link

Enable Notifications OK No thanks