T20 World Cup: ऑस्ट्रेलियाई टीम में मिल सकते हैं कोविड के अधिक मामले, कोच ने जताई आशंका


हाइलाइट्स

एडम जाम्पा कोविड पॉजिटिव पाए गए
मैथ्यू वेड हुए कोविड-19 से रिकवर
कोच को अधिक पॉजिटिव मामले की आशंका

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया को टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में बड़ा झटका तब लग गया जब टीम के महत्वपूर्ण विकेटकीपर खिलाड़ी मैथ्यू वेड (Matthew wade) और स्पिनर एडम जाम्पा (Adam Zampa) कोविड पॉजिटिव हो गए. हालांकि मैथ्यू वेड का इंग्लैंड के खिलाफ खेलना तय था, मैच में बारिश होने के कारण दोनों टीमों को एक-एक अंक से संतोष करना पड़ा. जबकि एडम जाम्पा की स्थिति ठीक नहीं है. ऑस्ट्रेलिया के कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड (Andrew mcdonald) को डर है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम में अधिक कोविड पॉजिटिव खिलाड़ी पाए जा सकते हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ बिना किसी गेंद डाले मैच के बाद मैकडोनाल्ड ने कहा, ‘इसकी पूरी संभावना है कि टीम में कुछ अधिक खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव पाए जा सकते हैं. मैथ्यू वेड आज खेलने जा रहा था. जाम्पा उतने ठीक नहीं थे. हमें यह सुनिश्चित करना था कि जाम्पा पूरी तरह से ठीक है या नहीं. हालांकि, अभी जाम्पा को टीम से आइसोलेट कर दिया गया है. मैथ्यू वेड आज पूरी तरह से तैयार थे. उसे बहुत ही कम लक्षण थे.’

T20 World Cup में धोनी नहीं हैं टीम इंडिया के साथ, फिर कैसे थामा खिलाड़ियों का हाथ, जानिए

 बता दें ऑस्ट्रेलिया से पहले आयरलैंड के जॉर्ज डॉकरेल कोविड पॉजिटिव पाए गए थे. हालांकि, वह इस रविवार श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में खेलें थे. वहीं ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने इस महीने की शुरुआत में कोविड पॉजिटिव पाए जाने वाले व्यक्तियों के लिए अनिवार्य आइसोलेशन करने का नियम हटा दिया था. आईसीसी के नियमों के अनुसार एक पॉजिटिव खिलाड़ी को विश्व कप के खेलने या अपने साथियों के साथ प्रैक्टिस करने से नहीं रोका जा सकता है.

ग्रुप ‘ए’ के अगर प्वाइंट्स टेबल की बात करे तो ऑस्ट्रेलिया की टीम अभी 3 मुकाबलों में 1 जीत के साथ चौथे स्थान पर है. ऑस्ट्रेलिया को टी20 विश्व कप के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था. वही पहले स्थान पर पिछले साल की उप-विजेता टीम न्यूजीलैंड की टीम है.

Tags: Adam Zampa, Australia, Icc T20 world cup, Matthew wade, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks