भारत में तीसरी लहर के रूप में 120 जिलों में 10% से अधिक साप्ताहिक सकारात्मकता


भारत में तीसरी लहर के रूप में 120 जिलों में 10% से अधिक साप्ताहिक सकारात्मकता

COVID-19: 120 जिलों ने साप्ताहिक सकारात्मकता दर 10 प्रतिशत दर्ज की

नई दिल्ली:

नवीनतम सरकारी आंकड़ों से पता चलता है कि 29 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के कम से कम 120 जिलों ने महामारी की तीसरी लहर में साप्ताहिक सकारात्मकता दर 10 प्रतिशत दर्ज की है।

सकारात्मकता दर, या प्रत्येक 100 परीक्षणों के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाले लोगों की संख्या, 24 दिसंबर को केवल दो जिलों में 10 प्रतिशत थी। साप्ताहिक सकारात्मकता दर जनवरी तक 17 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 41 जिलों में 10 प्रतिशत से अधिक हो गई। 6. अधिक जिलों ने उच्च सकारात्मकता दर की रिपोर्ट जारी रखी और वर्तमान में कुल 120 जिलों में साप्ताहिक सकारात्मकता दर 10 प्रतिशत से अधिक है, सरकारी आंकड़ों से पता चलता है।

“परीक्षण SARS-CoV-2 के संचरण को रोकने के लिए रीढ़ की हड्डी है क्योंकि यह मामलों का शीघ्र पता लगाने और उनके अलगाव और संपर्क ट्रेसिंग में मदद करता है। सभी राज्यों को सलाह दी जाती है कि वे ग्रामीण क्षेत्रों में तेजी से एंटीजन परीक्षणों का उपयोग करके परीक्षण को अधिकतम संभव स्तर तक बढ़ाएँ। उन क्षेत्रों और स्थानों पर जहां आरटी-पीसीआर परीक्षण संभव नहीं है, “भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद, या आईसीएमआर ने साप्ताहिक सकारात्मकता दर का विवरण देते हुए दस्तावेज़ में कहा। आईसीएमआर पोर्टल में राज्यों और प्रयोगशालाओं से डेटा आया है।

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks