देश में बनेंगे 50 हजार से ज्यादा चार्जिंग स्टेशन, घरों में फ्री चार्ज कर सकेंगे इलेक्ट्रिक व्हीकल


नई दिल्ली. हीरो इलेक्ट्रिक ने अगले एक साल में भारत में 50,000 ईवी चार्जिंग स्टेशन बनाने के लिए बोल्ट के साथ पार्टनरशिप की है. बोल्ट चार्जर की मदद से पूरे भारत में 750 से ज्यादा हीरो इलेक्ट्रिक के टच पॉइंट्स में स्थापित किए जाएंगे. करीब 4.5 लाख से ज्यादा ग्राहक इसका लाभ उठा पाएंगे. इसके अलावा, लगभग 2,000 हीरो इलेक्ट्रिक राइडर्स अपने घरों में स्थापित बोल्ट चार्जिंग यूनिट्स का मुफ्त में लाभ उठाएंगे.

बोल्ट चार्जिंग नेटवर्क का हीरो इलेक्ट्रिक के एंटरप्राइज पार्टनर्स और ईवी ग्राहक दोनों फायदा उठा सकेंगे. इस पार्टनरशिप से हीरो इलेक्ट्रिक ऐप और वेबसाइट के जरिए चार्जिंग स्टेशन सर्च करना, स्लॉट बुक करना और भुगतान आसान हो जाएगा. बोल्ट चार्जिंग स्टेशनों की स्थापना के बाद चार्जिंग स्टेशनों को चलाने के लिए निजी/सार्वजनिक मोड चुन सकते हैं. ग्राहक मौजूदा कमर्शियल/ईवी टैरिफ के आधार पर कीमत तय कर सकते हैं. इसके अलावा, हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर यूजर के लिए सब्सक्रिप्सन स्कीम भी शुरू करेगी.

ये भी पढ़ें-  70 हजार रुपये सस्ती हुई ये स्पोर्ट्स बाइक, अब कंपनी लॉन्च करेगी नया मॉडल

हीरो इलेक्ट्रिक और बोल्ट अपने वाहनों के लिए आईओटी ट्रैकिंग समाधान के लिए एक पायलट भी करेंगे. पायलट सभी हीरो इलेक्ट्रिक बी2बी पार्टनर्स को फ्लीट मैनेजमेंट और चार्जिंग मैनेजमेंट सॉल्यूशंस भी मुहैया कराएगा. बोल्ट बोल्ट चार्जिंग नेटवर्क के साथ हीरो इलेक्ट्रिक वाहनों के साथ बोल्ट ओएस कैपेबल स्मार्ट स्पीडोमीटर सोल्यूशन को भी इंटीग्रेडेट करेगा.

हीरो इलेक्ट्रिक के सीईओ सोहिंदर गिल ने एक बयान में कहा कि हमारा मिशन कार्बन मुक्त मॉबिलिटी को बढ़ावा देना और एक मजबूत ईवी सफर का अनुभव देने के लिए मजबूत चार्जिंग नेटवर्क का निर्माण करना है. उन्होंने कहा कि इस पार्टनरशिप से लाखों हीरो इलेक्ट्रिक ग्राहकों का सफर आसान होगा.

ये भी पढ़ें- अब देश के इन नेशनल हाईवे पर मिलेगी EV चार्जिंग की सुविधा, खाने-पीने और आराम करने की व्यवस्था भी होगी

बोल्ट के कोफाउंडर ज्योतिरंजन हरिचंदन ने कहा, “हम देश भर में ईवी यूजर्स को एक किफायती चार्जिंग नेटवर्क देने के लिए देश भर में चार्जिंग नेटवर्क की स्थापना करने जा रहे हैं. यह पार्टनरशिप लाखों हीरो इलेक्ट्रिक ग्राहकों के लिए एक सहज चार्जिंग अनुभव बनाने में मदद करेगी. ग्राहक लिए चार्जिंग स्टेशन सर्चिंग, बुकिंग और पेमेंट के लिए हीरो इलेक्ट्रिक ऐप का इस्तेमाल कर सकेंगे. उन्होंने कहा कि चार्जर ऑन-डिमांड होने के साथ, रेंज की चिंता खत्म हो जाएगी. क्योंकि हम अगले 2 वर्षों में 1 मिलियन से ज्यादा चार्जिंग पॉइंट स्थापित करेंगे.”

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Electric Car, Electric Scooter, Electric Vehicles, Hero motocorp

image Source

Enable Notifications OK No thanks