पाकिस्तान की हार पर जिंबाब्वे के राष्ट्रपति ने कसा था मिस्टर बीन वाला तंज, अब शहबाज शरीफ ने ऐसे दिया जवाब


shehbaz sharif

ANI

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी भी लगातार टीम मैनेजमेंट को लेकर सवाल उठा रहे हैं। पाकिस्तान के इस हार के बाद ही मिस्टर बीन भी सुर्खियों में आ गए हैं। दरअसल, जिंबाब्वे की जीत के साथ ही वहां के राष्ट्रपति एमर्सन मनांगाग्वा ने एक ट्वीट किया। अपने ट्वीट के जरिए उन्होंने मिस्टर बीन वाला मामला याद दिलाया।

टी20 विश्व कप में पाकिस्तान और जिंबाब्वे का मुकाबला काफी उलटफेर वाला रहा। टी20 विश्व कप 2022 में पाकिस्तान अब तक दोनों मुकाबले हार चुका है। पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल की राह काफी मुश्किल होती दिखाई दे रही है। आश्चर्य की बात तो यह है कि पाकिस्तान जैसी मजबूत टीम को जिंबाब्वे जैसी कमजोर टीम ने हराया है। इसके बाद पाकिस्तान को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी भी लगातार टीम मैनेजमेंट को लेकर सवाल उठा रहे हैं। पाकिस्तान के इस हार के बाद ही मिस्टर बीन भी सुर्खियों में आ गए हैं। दरअसल, जिंबाब्वे की जीत के साथ ही वहां के राष्ट्रपति एमर्सन मनांगाग्वा ने एक ट्वीट किया। अपने ट्वीट के जरिए उन्होंने मिस्टर बीन वाला मामला याद दिलाया। 

इसे भी पढ़ें: अक्षर पटेल को दी जा सकती है ऊपरी क्रम की बल्लेबाजी, खुद खिलाड़ी ने दी जानकारी

अपने ट्वीट में जिंबाब्वे के राष्ट्रपति ने लिखा कि जिम्बाब्वे के लिए क्या जीत! Chevrons को बधाई। अगली बार, असली मिस्टर बीन भेजें#PakvsZim। हालांकि, अब जिंबाब्वे के राष्ट्रपति को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने जवाब दिया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अपने ट्वीट में लिखा कि हमारे पास असली मिस्टर बीन तो नहीं है पर हमारे पास सच्ची खेल भावना जरूर है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम पाकिस्तानियों में एक दिलचस्प आदत है कि हम वापसी करते हैं। मिस्टर राष्ट्रपति आपको बधाई. आपकी टीम ने आज शानदार खेल दिखाया है। दरअसल, पाकिस्तान और जिंबाब्वे के बीन मिस्टर बीन का मामला काफी पुराना है। 2016 में जिंबाब्वे की राजधानी हरारे के इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर में पाकिस्तान ने किसी एक्टर को नकली मिस्टर बीन बनाकर भेजा था। 

इसे भी पढ़ें: जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति ने पाकिस्तान की हार के बाद किया मिस्टर बीन का जिक्र, जानें पूरा मामला

जिम्बाब्वे ने किया बड़ा उलटफेर

जिम्बाब्वे ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने कद से बेहतर प्रदर्शन करते हुए गुरूवार को यहां टी20 विश्व कप के रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को एक रन से हराकर उलटफेर किया। जिम्बाब्वे ने 131 रन के लक्ष्य का अच्छा बचाव किया और पाकिस्तानी बल्लेबाजों के लगातार अंतराल पर विकेट झटककर विपक्षी टीम को आठ विकेट पर 129 रन ही बनाने दिये। पाकिस्तान में जन्में आल राउंडर सिकंदर रजा ने मध्य के ओवरों में मैच का रूख बदल दिया जिन्होंने अपने चार ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट झटके जिसमें शान मसूद (44 रन), शादाब खान (17 रन) और हैदर अली का विकेट शामिल था।

अन्य न्यूज़



image Source

Enable Notifications OK No thanks