मुकेश अंबानी की Jio फिर निकली इस मामले में आगे! Vi-Airtel को चटाई धूल


TRAI यानी टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने अपने अप्रैल माह के आंकड़े जारी कर दिए हैं, इन आंकड़ों से साफ पता चल रहा है कि Mukesh Ambani की टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio ने अप्रैल में 4G डाउनलोड स्पीड में 2Mbps के जबर्दस्त उछाल के साथ पहले नंबर पर अपने पोजीशन को कायम रखा है। जियो और अन्य टेलीकॉम कंपनियों का कैसा रहा हाल, आइए आज आपको इस लेख में इस बारे में जानकारी देते हैं ताकि आप अपने टेलीकॉम कंपनी के बारे में बेहतर जान सकें।

अप्रैल में 4G डाउनलोड स्पीड के मामले में जियो की स्पीड 23.1Mbps रही तो वहीं याद दिला दें कि मार्च में स्पीड 21.1Mbps थी। Airtel की मार्च में स्पीड 13.7Mbps दर्ज की गई थी तो वहीं अप्रैल में स्पीड बढ़कर 14.1Mbps हो गई है लेकिन बता दें कि कंपनी अब भी अपने फरवरी में दर्ज 15Mbps की स्पीड से पीछे चल रही है।

वीआई का हुआ ऐसा हाल
ट्राई के आंकड़े दर्शाते हैं कि Vodafone Idea उर्फ Vi के 4जी डाउनलोड स्पीड में दूसरे माह भी गिरावट दर्ज की गई है। फरवरी में 18.4Mbps तो वहीं अप्रैल में स्पीड गिरकर 17.7Mbps पहुंच गई।

ऊपर दिए ट्राई के ये आंकड़े यही बताते हैं कि जियो ने औसत 4जी डाउनलोड स्पीड के मामले में एयरेटल और वीआई दोनों ही कंपनियों को मात दे दी है। जियो की स्पीड एयरटेल से 9Mbps तो वहीं वीआई से 5.4Mbps ज्यादा दर्ज की गई है।

अपलोड स्पीड में ये हुआ कंपनियों का हाल
डाउनलोड स्पीड के बाद अब बात करते हैं औसत 4जी अपलोड स्पीड के बारे में, इस मामले में Vi अन्य कंपनियों से आगे निकल गई है, वोडाफाई आइडिया की 8.2Mbps स्पीड दर्ज की गई है तो वहीं दूसरे पायदान पर रिलायंस जियो 7.6Mbps की स्पीड के साथ रही। अप्रैल में एयरटेल की स्पीड 6.1Mbps रही, बता दें कि अपलोड स्पीड टेस्ट में सिर्फ जियो की ही एक ऐसी कंपनी है जिसकी स्पीड में इजाफा हुआ तो वहीं एयरटेल और वीआई की स्पीड में बदलाव देखने को नहीं मिला। लेकिन एक बात यहां गौर करने वाली है डाउनलोड की तरह अपलोड स्पीड टेस्ट में भी एयरटेल तीसरे पायदान पर रही।

Source link

Enable Notifications OK No thanks