गोवा में 14 फरवरी को एकल चरण में, 40 सीटों के लिए बहुकोणीय प्रतियोगिता


गोवा में 14 फरवरी को एकल चरण में, 40 सीटों के लिए बहुकोणीय प्रतियोगिता

गोवा में 14 फरवरी को मतदान होगा। (प्रतिनिधि)

गोवा 14 फरवरी को अपनी नई सरकार का चुनाव करने के लिए मतदान करेगा, चुनाव आयोग ने आज घोषणा की, यह कहते हुए कि तटीय राज्य एक ही चरण में मतदान करेगा। नतीजे 10 मार्च को आएंगे। प्रमोद सावंत के नेतृत्व वाली भाजपा 40 सीटों पर बहुकोणीय मुकाबले के बीच सत्ता बरकरार रखने की कोशिश कर रही है।

ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस राज्य में नए प्रवेशकों में से एक है – इसने भाजपा की पूर्व सहयोगी महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के साथ गठबंधन किया है, जो अपने पदचिह्न का विस्तार करने का प्रयास कर रही है।

अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी एक और पार्टी है जो राज्य चुनाव में अपना भाग्य आजमा रही है। भाजपा के पूर्व मंत्री महादेव नाइक, अलीना सलदान्हा और वकील से नेता बने अमित पालेकर पार्टी के उम्मीदवारों की पहली सूची में थे।

कांग्रेस, जो अपने पहले उम्मीदवारों की सूची जारी करने वाली पहली पार्टी थी, ने गोवा फॉरवर्ड पार्टी के साथ गठबंधन किया है। हालांकि, इसे राज्य में मरुस्थलीकरण का सामना करना पड़ रहा है।

गोवा फॉरवर्ड पार्टी के अध्यक्ष विजय सरदेसाई ने पिछले महीने कहा था, “हमने अतीत में कहा है कि गोवा के 60 वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर, हम आपको एक गठबंधन देंगे जो गोवा को इन निर्वाचित निरंकुशता से मुक्त कर देगा।” जीएफपी एक बार भाजपा का समर्थन किया।

अपने पिता मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद सत्ता संभालने वाले मुख्यमंत्री ने कहा है कि उन्हें अपनी पार्टी की जीत का भरोसा है।

गोवा और अन्य राज्यों में चुनाव ऐसे समय में हो रहे हैं जब भारत में कोरोना वायरस के मामलों में खतरनाक वृद्धि देखी जा रही है।

क्रिसमस और नए साल का जश्न मनाने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटकों द्वारा राज्य का दौरा करने के बाद गोवा में भी सकारात्मकता दर में भारी वृद्धि दर्ज की गई है।

चुनाव आयोग ने हालांकि कहा कि वह सुरक्षित तरीके से चुनाव कराने के लिए तैयार है।

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks