2022 के लिए मल्टीबैगर: एक्सपर्ट्स ने कहा- ये स्टॉक दौड़ेगा और देगा अच्छा रिटर्न


नई दिल्ली. Multibagger penny stock for 2022: बीते साल बड़ी संख्या में स्टॉक्स ने मल्टीबैगर रिटर्न दिया. इसी को ध्यान में रखते हुए निवेशक इस बार भी मल्टीबैगर रिटर्न देने वाले पैनी स्टॉक खोज रहे हैं. पैनी स्टॉक में दरअसल, कम पूंजी में ज्यादा शेयर खरीदे जा सकते हैं. और यदि ऐसे शेयर दौड़ना शुरू कर दें तो फिर जबरदस्त रिटर्न मिलता है. मार्केट एक्सपर्ट्स ने 2022 के लिए एक मल्टीबैगर स्टॉक की पहचान की है, जिसका नाम विकास लाइफकेयर (Vikas Lifecare) है.

बाजार विशेषज्ञों को लगता है कि विकास लाइफकेयर (Vikas Lifecare) इस साल जबरदस्त रिटर्न दे सकता है. फिलहाल ये स्टॉक नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर अपने हाई से 34 फीसदी नीचे ट्रेड कर रहा है. लगभग पिछले एक महीने में बाजार की गिरावट के साथ ये शेयर भी गिरा है.

ये भी पढ़ें – SBI ने जारी किया अलर्ट : आपके अकाउंट पर रखे पैसों पर है साइबर अपराधियों की नजर

शानदार पैटर्न और प्राइस एक्शन

मार्केट एक्सपर्ट कहते हैं कि विकास लाइफकेयर (Vikas Lifecare Share) का पैटर्न अच्छा नजर आ रहा है और इसमें प्राइस एक्शन भी बेहतरीन मालूम होता है. एक्सपर्ट कहते हैं कि जैसे ही ट्रेंड बदलेगा, ये स्टॉक बहुत तेजी से ऊपर तरफ भाग सकता है. ये पैनी स्टॉक बुधवार, 23 फरवरी 2022, को 5.25 रुपये पर बंद हुआ है. कहा गया है कि विकास लाइफकेयर (Vikas Lifecare Share Price) यहां से उछलकर 12 रुपये तक जा सकता है.

यदि ऐसा होता वर्तमान स्तर से 56 प्रतिशत का रिटर्न मिल सकता है. हालांकि बाजार के विशेषज्ञ इसे वहां तक पहुंचने के लिए 2022 के अंत तक देखना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें – मुकेश अंबानी ने दिल खोलकर की दो गुरुओं की प्रशंसा, जानिए कौन हैं ये दोनों

विकास लाइफकेयर स्टॉक प्राइस (Vikas Lifecare stock price) आउटलुक पर बोलते हुए IIFL Securities के वाइस प्रेसीडेंट अनुज गुप्ता ने कहा, “स्टॉक ने कॉन्सॉलिडेशन ज़ोन को तोड़ दिया है और पिछले एक सप्ताह से बाजार की मंदी के धारणा के बावजूद इस क्षेत्र से ऊपर रहने में सक्षम हुआ है. यह चार्ट पैटर्न पर सकारात्मक दिख रहा है और यहां से तेजी दिखा सकता है. सेकंडरी मार्केट में जैसे ही ट्रेंड बदलेगा, ये स्टॉक ऊपर की तरफ भा सकता है.” उन्होंने कहा कि पेनी स्टॉक को लगभग ₹7.50 से ₹8 के स्तर पर रेजिस्टेंस का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन, एक बार जब यह इस बाधा को पार कर जाता है, तो यह शॉर्ट से मिड टर्म में तेज उछाल दे सकता है. अनुज गुप्ता का कहना है कि ये स्टॉक 12 रुपये तक जा सकता है.

अनुज गुप्ता की बात पर मुहर लगाते हुए प्रवीण इक्विटीज़ के फाउंडर और डायरेक्टर मनोज डालमिया ने कहा, “प्राइमरी ट्रेंड साइडवेज़ है, लेकिन मध्यवर्ती ट्रेंड में, इसने एक दिलचस्प प्राइस एक्शन बनाया है. 22 दिसंबर 2021 को डाउनट्रेंड ब्रेकआउट के बाद हेड एंड शोल्डर्स पैटर्न की नेक लाइन के नीचे तेजी से नीचे गिरा है. इसके बाद इसने एक ट्राएंगल बनाते हुए ऊपर की तरफ तेज रैली दी. फिलहाल ये डाउनवार्ड ट्रेंडलाइन के नीचे रेजिस्टेंस पर अटक रहा है.

ये भी पढ़ें – चेन्नई सुपर किंग्स का शेयर बना निवेशकों की पसंद, एक साल में दिया अच्छा रिटर्न

Vikas Lifecare शेयर प्राइस हिस्ट्री

विकास लाइफकेयर के शेयर 2021 में मल्टीबैगर पेनी शेयरों में से एक है, क्योंकि इसने एक साल में अपने शेयरधारकों को लगभग 100 फीसदी रिटर्न दिया है. पिछले 6 महीनों में इसने अपने शेयरधारकों को करीब 50 फीसदी रिटर्न दिया है. हालांकि, पिछले एक महीने से शेयर में करीब 35 फीसदी की गिरावट आई है.

विकास लाइफकेयर के शेयरों की मौजूदा बाजार पूंजी करीब 582 करोड़ रुपये है. यह अब तक का उच्चतम स्तर ₹7.95 है, जबकि इसका 52-सप्ताह का निचला स्तर ₹2.46 है. पेनी स्टॉक की वर्तमान ट्रेडिंग वॉल्यूम 12,61,377 है, जो इसके 20 दिनों के औसत मात्रा 54,73,444 से काफी कम है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह के लाभ या हानि के लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Investment and return, Multibagger stock, Stock tips

image Source

Enable Notifications OK No thanks