Multibagger Stock : सालभर में दिया 175 फीसदी रिटर्न, अब बनेगा रॉकेट, क्या आपके पोर्टफोलियो में भी है यह स्टॉक


नई दिल्ली. अगर आप स्टॉक मार्केट में निवेश करने में दिलचस्पी रखते हैं तो इस मल्टीबैगर स्टॉक (Multibagger stock) में पैसा लगाकर मोटा मुनाफा कमा सकते हैं. पिछले सप्ताह इस कंपनी के शेयरों में शानदार तेजी देखन को मिली. ब्रोकरेज हाउस भी इसे खरीदने की सलाह दे रहे हैं.

लाइव मिंट के मुताबिक, ईजी ट्रिप के शेयरों (Easy Trip Share) में पिछले पांच कारोबारी सत्र में 6.13 फीसदी की तेजी रही. ब्रोकरेज कंपनियों का कहना है कि यह मल्टीबैगर स्टॉक 310 से 315 रुपये तक जा सकता है. कंपनी के शेयर शुक्रवार को एनएसई पर 286.50 रुपये पर बंद हुए. ईजी ट्रिप शेयर 2021 के मल्टीबैगर शेयरों में से एक है. यह 104 रुपये से बढ़कर 286.50 रुपये के स्तर पर पहुंचा था. इस दौरान इसमें करीब 175 फीसदी तेजी रही.

ये भी पढ़ें- EPFO की ब्याज दर एक बार फिर चर्चा में, फंड को कहां निवेश कर पैसा कमाता है ईपीएफओ

जानिए कितना है टारगेट प्राइज
जानकारों के मुताबिक, ईजी ट्रिप के शेयरों की कीमत टूटने के कगार पर है. इस ब्रेकआउट स्तर से ऊपर बंद होने के बाद यह मल्टीबैगर स्टॉक तीन महीनों में 460 रुपये का स्तर छू सकता है.

वैश्विक महंगाई का असर नहीं
जीसीएल सिक्योरिटीज के वाइस चेयरमैन रवि सिंघल का कहना है कि रूस-यूक्रेन युद्ध (Russia-Ukraine War) के कारण वैश्विक महंगाई (Global Inflation) को लेकर चिंता और कमोडिटी की कीमतों (Commodities Price) में लगातार बढ़ोतरी को देखते हुए पोजिशनल  इंवेस्टर्स की ऐसे शेयरों पर नजर है. ऐसे शेयरों में वैश्विक महंगाई या कमोडिटी की कीमतों में तेजी का ज्यादा असर नहीं है.

ये भी पढ़ें- Investment Tips : दो साल में इस इक्विटी स्मॉलकैप इंडेक्स प्लान ने पैसे को दोगुना किया, जानिए डिटेल

कीमतों में आएगी तेजी
सिंघल का कहना है कि ऐसे निवेशकों के लिए टूर और ट्रैवल स्टॉक (Tour  Travel stock) में निवेश करना बेहतर विकल्प है. भविष्य में ईजी ट्रिप शेयर की कीमतों में तेजी देखने को मिल सकती है. हालांकि, निवेशकों को स्टॉक पोस्ट-ब्रेकआउट में पोजीशन लेते समय 270 रुपये पर स्टॉप लॉस बनाए रखना चाहिए.

छू सकता है 340 का स्तर
एसएमसी ग्लोबल सिक्योरिटीज के सीनियर रिसर्च एनालिस्ट मुदित गोयल का कहना है कि हाई रिस्क ट्रेडर्स इस मल्टीबैगर स्टॉक को 310 रुपये के तत्काल शॉर्ट टर्म टारगेट के लिए 275 रुपये पर स्टॉप लॉस बनाए रखते हुए खरीद सकते हैं. यह जल्द ही 340 रुपये तक पहुंच सकता है.

Tags: Inflation, Investment, Multibagger stock, Russia ukraine war, Stock market, Stock return

image Source

Enable Notifications OK No thanks