Multibagger stock: अडानी ग्रुप के स्टॉक ने बनाया लाइफ टाइम हाई, एक्सपर्ट बोले- जारी रहेगी तेजी


हाइलाइट्स

पिछले 5 सालों में अडानी एंटरप्राइजेज 1,730 फीसदी रिटर्न दे चुका है.
वर्ष 2022 में यह स्‍टॉक 47.88 फीसदी बढ़ चुका है.
बिजली की मांग और खपत में वृद्धि के कारण इस स्‍टॉक में तेजी आई है.

नई दिल्‍ली. 14 जुलाई से तेजी पर सवार अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर (Adani Enterprises Share) आज भी उड़ रहे हैं. तेजी से खुले इस स्‍टॉक ने आज इंट्राडे में नए ऑल टाइम हाई स्‍तर 2,541.95 रुपये को छुआ. बाजार जानकारों का कहना है कि अडानी ग्रुप के इस स्‍टॉक में आई तेजी का कारण बिजली की मांग में हुआ इजाफा है. बिजली की मांग में भारी बढ़ोतरी के कारण अडानी एंटरप्राइजेज सहित सभी बिजली कंपनियों के कामकाज में जबरदस्‍त सुधार आने की संभावना है.

लाइव मिंट की एक रिपोर्ट के अनुसार, प्रॉफिटमार्ट सिक्‍योरिटीज़ के रिसर्च हेड अविनाश गोरक्षकर का कहना है कि बिजली की मांग और खपत में बढ़ोतरी होने के कारण बिजली कंपनियों की आय में बढ़ोतरी होने की तगड़ी संभावना है. अडानी एंटरप्राइजेज को अडानी समूह की दूसरी कंपनियों अडानी पॉवर और अडानी ट्रांसमिशन के स्‍ट्रांग बिजनेस से भी फायदा होने का अनुमान है. अविनाश का कहना है कि इन कारणों से अडानी एंटरप्राइजेज के आने वाली तिमाहियों में बढ़िया रिजल्‍ट देने की संभावनाओं के चलते कंपनी का स्‍टॉक लगातार ऊपर जा रहा है. अविनाश का कहना है कि फिलहाल यह शेयर बहुत हाई वैल्‍यूएशन पर ट्रेड कर रहा है और इसमें मुनाफा वसूली कभी भी शुरू हो सकती है.

ये भी पढ़ें-  Share Market Update: कमजोरी के साथ सप्ताह की शुरुआत, पर बैंक शेयरों में तेजी कायम

2,600 रुपये तक जा सकता है शेयर
एसएमसी ग्‍लोबल सिक्‍योरिटीज के मुदित गोयल का कहना है कि चार्ट पर फिलहाल अडानी एंटरप्राइजेज का शेयर हायर-हाई और हायर-लो बना रहा है. निकट भविष्‍य में यह 2,600 रुपये के स्‍तर को छू सकता है. इस स्‍टॉक को 2,480 रुपये पर स्‍ट्रांग सपोर्ट हासिल है. गोयल का कहना है कि जिस निवेशक के पोर्टफोलियो में यह शेयर शामिल है, उसे इसे 2,600 रुपये के टार्गेट के लिए होल्‍ड करना चाहिए और 2,488 रुपये का स्‍टॉपलॉस रखना चाहिए.

ये भी पढ़ें-  Tata Steel के एक शेयर के बदले मिलेंगे 10 शेयर, कंपनी ने तय की स्टॉक स्प्लिट की रिकॉर्ड डेट

जारी है तेजी
अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर ने पिछले एक महीने में 16.40 फीसदी रिटर्न दिया है. पांच कारोबारी सत्रों में यह शेयर 4.68 फीसदी बढ़ चुका है. वर्ष 2022 में यह स्‍टॉक 47.88 फीसदी बढ़ चुका है. पिछले एक साल में यह शेयर अपने निवेशकों को 80.87 फीसदी रिटर्न दे चुका है. पिछले पांच सालों अडानी एंटरप्राइजेज अपने निवेशकों को 1,730 फीसदी रिटर्न दे चुका है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Adani Group, Business news, Money Making Tips, Multibagger stock, Stock market, Stock tips

image Source

Enable Notifications OK No thanks