Multibagger stock: ​विश्वास करना मुश्किल, लेकिन इस शेयर ने 1 लाख रुपये को बनाया 1 करोड़ रुपये


नई दिल्ली. शेयर मार्केट कई निवशकों को या तो डुबा देता है या छप्पड़ फाड़कर देता है. अगर आपने सही शेयर का चयन किया, तो समझिए आपकी लॉटरी लग गई. क्या आप यह विश्वास कर सकते हैं कि कोई स्टॉक आपको महज 1 साल में 5200 फीसदी रिटर्न दे सकता है? आप भले ही विश्वास नहीं करें, लेकिन यह सच है. 1 साल पहले 0.61 रुपये पर मिल रहे जिस पैनी स्टॉक की बात हो रही है, उसकी कीमत आज 32 रुपये से अधिक हो गया है.

कोरोना महामारी और अन्य कारणों से 2020 से अब तक शेयर मार्केट में काफी अधिक उथल-पुथल रहा है. बावजूद इसके इस दौरान कई स्टॉक मल्टीबैगर बनकर उभरे हैं. इनमें कई स्मॉल-कैप, मिड कैप और यहां तक कि कई पैनी स्टॉक भी शामिल हैं. क्रेसेन्डा सोल्युशन्स लिमिटेड (Cressanda Solutions Ltd) ऐसा ही एक पेनी स्टॉक है, जिसने सालभर में ही अपने निवेशकों को अमीर बना दिया. वैसे, बता दें कि 3 मई, 2021 को इस स्टॉक की कीमत 0.32 पैसे थी. उस समय अगर आपने इस शेयर में 1 लाख रुपये लगाया होता, तो आज की तारीख में आपको उससे करीब 1.05 करोड़ रुपये का रिटर्न मिलता.

ये भी पढ़ें – बाजार के इस दौर में होशियारी पड़ सकती है भारी, इस सलाह पर ध्यान दें निवेशक!

फिर लगा अपर सर्किट
क्रेसेन्डा सोल्युशन्स लिमिटेड को हाल ही में 1,500 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है. इस वजह से यह शेयर काफी चर्चा में है. इस पॉजिटिव डेवलपमेंट की वजह से कंपनी के शेयर में आज बुधवार को लगातार छठे सत्र में अपर सर्किट लगा. कंपनी का मार्केट कैप 1,344.92 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. वैसे, आपको बता दें कि इस शेयर में पिछले कुछ महीनों में कॉन्सॉलिडेशन देखने को मिला है.

ये भी पढ़ें- उल्‍टे पैर भागे विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक, मई में निकाले 45 हजार करोड़ रुपये

25 फीसदी का करेक्शन
लाइवमिंट की रिपोर्ट के मुताबिक, क्रेसेन्डा सोल्युशन्स लिमिटेड का शेयर 1 महीने में 44.60 रुपये से गिरकर 33.75 रुपये पर आ गया है. इस प्रकार इस स्टॉक में करीब 25 फीसदी का करेक्शन आ चुका है. पिछले छह महीने की चर्चा करें, तो इस मल्टीबैगर पेनी स्टॉक में 700 फीसदी से ज्यादा की तेजी आ चुकी है. वैसे, अगर आप इस शेयर में निवेश करना चाहते हैं, तो आपको खुद की रिसर्च के साथ फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह लेनी चाहिए.

Tags: Business news in hindi, Multibagger stock, Share market

image Source

Enable Notifications OK No thanks