महिलाओं को प्रताड़ित करने वाले क्लब हाउस चैट के लिए मुंबई पुलिस ने 3 को गिरफ्तार किया


महिलाओं को प्रताड़ित करने वाले क्लब हाउस चैट के लिए मुंबई पुलिस ने 3 को गिरफ्तार किया

मुस्लिम महिलाओं को निशाना बनाने वाली टिप्पणियों वाली क्लिप वायरल होने के बाद क्लबहाउस ऐप चर्चा में है। (प्रतिनिधि)

मुंबई:

मुंबई पुलिस ने ऑडियो चैट ऐप क्लब हाउस पर गाली-गलौज और अश्लील चर्चा के मामले में चल रही जांच के दौरान तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

सोशल मीडिया पर फैली चौंकाने वाली चैट में प्रतिभागियों को महिलाओं को प्रताड़ित करने की बात करते सुना जा सकता है.

मुंबई पुलिस की साइबर सेल ने एक महिला की शिकायत के बाद जांच शुरू की. शहर के एक संगठन ने भी मुस्लिम महिलाओं के बारे में घृणित और अपमानजनक चैट की शिकायत दर्ज कर ऐप के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

ऐप ने एक चैट की क्लिप के बाद सुर्खियां बटोरीं, जिसमें मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ अश्लील टिप्पणी की गई थी, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी।

हालांकि, मुंबई पुलिस ने स्पष्ट किया है कि क्लबहाउस ऐप पर अन्य चैट के संबंध में नवीनतम गिरफ्तारियां की गई हैं। उन्होंने कहा है कि वे मंच पर इस तरह की सभी बातचीत की जांच कर रहे हैं।

तीनों युवकों आकाश (19), जैष्णव (21) और यश पाराशर (22) को हरियाणा से गिरफ्तार किया गया था। आरोप है कि लॉ का छात्र यश पाराशर चैट का मॉडरेटर है।

पुलिस ने कहा कि जैशव और आकाश एक अन्य क्लब हाउस चैट का हिस्सा हो सकते हैं, जिसमें मुस्लिम महिलाओं को निशाना बनाया गया था।

तीनों को ट्रांजिट रिमांड पर मुंबई लाया जाएगा।

इससे पहले, दिल्ली पुलिस ने क्लब हाउस के प्रतिनिधियों को पत्र लिखकर चैट ग्रुप के एडमिन के बारे में जानकारी मांगी थी जिसमें मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी। दिल्ली पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है।

दिल्ली महिला आयोग ने मंगलवार को उन्हें इस मामले में नोटिस जारी करने के बाद दिल्ली पुलिस की जांच शुरू की।

उनके खिलाफ त्वरित कार्रवाई की मांग करते हुए महिला पैनल की चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल ने कहा, “देश में इस तरह की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं, इस पर मुझे बहुत गुस्सा आ रहा है। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जरूरत है और इसलिए मैंने नोटिस जारी किया है।” दिल्ली पुलिस मामले में तत्काल प्राथमिकी और गिरफ्तारी की मांग कर रही है।”

क्लब हाउस चैट बुल्ली बाई विवाद के तुरंत बाद सामने आए, जिसमें पत्रकारों, वकीलों और विभिन्न आयु समूहों के कार्यकर्ताओं सहित प्रमुख मुस्लिम महिलाओं को एक ऑनलाइन “नीलामी” में लक्षित किया गया था।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks