National Film Awards 2022: अजय देवगन ने जीता बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड, ‘तान्हाजी’ के नाम रहे 2 और पुरस्कार


अजय देवगन (Ajay Devgn) ने ‘तान्हाजी: दि अनसंग वॉरियर’ (Tanhaji: The Unsung Warrior) के लिए बेस्ट एक्टर की ट्रॉफी अपने नाम की. उन्होंने सूर्या के साथ ट्रॉफी साझा की, जिन्हें ‘सोराराई पोतरू’ के लिए यह अवॉर्ड दिया गया.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कोरोना महामारी के चलते पिछले साल विजेताओं का ऐलान तो कर दिया गया था, पर पुरस्कार समारोह का आयोजन नहीं हुआ था. अजय देवगन ने बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड जीतने के बाद खुशी जताई. तान्हाजी: दि अनसंग वॉरियर के लिए बेस्ट एक्टर के रूप में उनके नाम की घोषणा के बाद, अजय अब तीन बार के राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता बन गए हैं. इससे पहले, उन्होंने 1998 में फिल्म ‘जख्म’ और साल 2002 में ‘द लीजेंड ऑफ भगत सिंह’ के लिए बेस्ट एक्टर का राष्ट्रीय पुरस्कार जीता था.

अजय देवगन 3 बार जीत चुके हैं नेशनल अवॉर्ड
अजय ने तान्हाजी में बहादुर मराठा योद्धा तान्हाजी मालुसरे की भूमिका निभाई थी. उन्हें असल जिंदगी के किरदार 2 बार निभाने के चलते यह अवॉर्ड मिला है. तान्हाजी साल 2020 की बॉक्स ऑफिस पर सबसे बड़ी हिट थी. यह जनवरी 2020 में रिलीज हुई थी और इसने पूरे भारत और दुनिया भर के दर्शकों का दिल जीत लिया था.

‘तान्हाजी’ ने जीता बेस्ट पॉपुलर फिल्म का अवॉर्ड
फिल्म की सफलता के बाद, अजय ने बताया था कि उन्होंने भारत के ‘अनसंग वॉरियर्स’ से एक फ्रेंचाइजी बनाने की योजना बनाई है. इस बीच, राष्ट्रीय पुरस्कार विजेताओं की सूची में, ‘तान्हाजी’ ने मनोरंजन प्रदान करने वाली बेस्ट पॉपुलर फिल्म और बेस्ट कॉस्ट्यूम डिजाइन की ट्रॉफी भी जीती.

अजय देवगन के पास हैं कई फिल्में
अजय देवगन के पास इस समय कई फिल्में हैं. उन्होंने पिछली बार ‘रनवे 34’ का निर्देशन किया था, जिसमें वे लीड एक्टर भी थे. वे फिलहाल ‘भोला’ का निर्देशन कर रहे हैं. वे इसमें भी अभिनय कर रहे हैं. वे ‘मैदान’, ‘थैंकगॉड’ और ‘सिंघम 3’ में भी नजर आएंगे.

Tags: Ajay Devgn, Tanhaji The Unsung Warrior

image Source

Enable Notifications OK No thanks