National Film Awards 2022: 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में ‘सोराराई पोतरू’ ने मारी बाजी, जानें इसमें क्या है खास


हाइलाइट्स

12 नवंबर 2020 को रिलीज हुई थी सोराराई पोतरू
सोराराई पोतरू में लीड रोल में थे एक्टर सूर्या
राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में छाई सोराराई पोतरू

National Film Awards 2022: सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर ही नहीं, साउथ इंडियन फिल्में इन दिनों हर तरफ छाई हुई हैं. 4 बजे शाम शुरू हुए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार 2022 में भी दक्षिण भारतीय फिल्म का जलवा देखने को मिला. यह फिल्म है सूर्या (Suriya) स्टारर ‘सोराराई पोतरू’ (Soorarai Pottru), जिसने बॉक्स ऑफिस पर खूब धूम मचाई थी. 12 नवंबर 2020 में रिलीज हुई इस फिल्म को दर्शकों से खूब प्यार मिला और अब फिल्म राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में भी छाई रही. सूर्या की सोराराई पोतरू को एक-दो नहीं 6 केटेगरीज में अवॉर्ड मिले हैं. दूसरी भाषाओं की फिल्म को पीछे छोड़ते हुए सूर्या की फिल्म ने बेस्ट फीचर फिल्म का अवॉर्ड भी अपने नाम किया है.

12 नवंबर 2020 में रिलीज हुई ‘सोराराई पोतरू’ को दर्शकों और क्रिटिक्स ने खूब सराहा था. फिल्म में सूर्या और अपर्णा बालामुरली ने जबरदस्त अभिनय किया था. नतीजन फिल्म के लिए सूर्या ने बेस्ट एक्टर और अपर्णा बालामुरली ने बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड अपने नाम किया. इसके अलावा फिल्म को बेस्ट स्क्रीनप्ले का भी अवॉर्ड मिला. बता दें, फिल्म का स्क्रीनप्ले शालिनी उषा और सुधा कोंगरा ने लिखा है. बेस्ट म्यूजिक डायरेक्शन में बैकग्राउंड स्कोर के लिए भी फिल्म को नेशनल अवॉर्ड दिया गया. डायरेक्शन के लिए सुधा कोंगरा को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार दिया गया है. फिल्म के प्रोड्यूसर को ‘2डी एंटरटेनमेंट’ का अवॉर्ड मिला है.

सोराराई पोतरू की कहानी
सूर्या और अपर्णा बालामुरली स्टारर सोराराई पोतरू की कहानी एयर डेक्कन के फाउंडर जीआर गोपीनाथ के जीवन पर आधारित है. जीआर गोपीनाथ वे शख्स हैं, जिन्होंने आम आदमी के लिए हवाई यात्रा को किफायती और सुगम बनाया. फिल्म में सूर्या शिवकुमारन ने जीआर गोपीनाथ का किरदार निभाया है. फिल्म में सूर्या के अभिनय को खूब पसंद किया गया. दर्शकों ने इस फिल्म को भरपूर प्यार दिया, जिसके दम पर फिल्म सुपरहिट साबित हुई.

ऑस्कर के लिए हुई नॉमिनेट
सूर्या शिवकुमारन और अपर्णा बालामुरली स्टारर सोराराई पोतरू की सिर्फ नेशनल ही नहीं इंटरनेशनल लेवल पर भी चर्चा हुई थी. खास बात तो ये है कि फिल्म ऑस्कर के लिए भी नॉमिनेट हुई थी. लेकिन, इस अवॉर्ड को पाने से यह फिल्म चूक गई. जिसे लेकर मेकर्स और अभिनेता थोड़ा निराश भी हुए थे.

हिंदी रीमेक में नजर आएंगे अक्षय कुमार
इस फिल्म की सफलता और लोकप्रियता को देखते हुए हिंदी फिल्ममेकर्स भी इससे प्रभावित दिखे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जल्दी ही सोराराई पोतरू की हिंदी रीमेक सिनेमाघरों में होगी. फिल्म में अक्षय कुमार लीड रोल में नजर आ सकते हैं. सूर्या ने हाल ही में अक्षय कुमार के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए इस ओर इशारा किया है.

Tags: Actor Suriya, Entertainment, National Film Awards

image Source

Enable Notifications OK No thanks