बीजेपी से निकाले जाने के बाद बोले नवीन कुमार, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का इरादा नहीं था


नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से निष्कासित होने के बाद पार्टी की दिल्ली इकाई के प्रवक्ता नवीन कुमार जिंदल ने कहा कि उनका इरादा किसी की भी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था. दिल्ली प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता की ओर से जिंदल को जारी एक पत्र में कहा गया, आपकी प्राथमिक सदस्यता तत्काल समाप्त की जाती है और आपको पार्टी से निष्कासित किया जाता है. कुमार ने एक जून को पैगंबर मोहम्मद के बारे में उल्लेख करते हुए एक ट्वीट किया था. इसके बाद से उनकी आलोचना हो रही थी.

सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने का काम
बीजेपी ने कहा कि सोशल मीडिया पर उनकी टिप्पणियों ने सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने का काम किया. ‘पीटीआई-भाषा’ से बातचीत में जिंदल ने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि उन्हें अभी तक प्रदेश अध्यक्ष गुप्ता का पत्र भी नहीं मिला है. जिंदल ने कहा कि हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने व उनपर हमले करने वालों से सवाल पूछते हुए उन्होंने एक सवाल उवाल उठाया था और उनका किसी समुदाय से जुड़े लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था.

जिंदल ने की अपील
गुप्ता ने जिंदल को लिखे पत्र में कहा कि उनके विचार पार्टी की वास्तविक विचारधारा के विपरीत है. उन्होंने कहा, आपने पार्टी की विचारधारा और नीतियों के खिलाफ जाकर काम किया है. इधर नवीन कुमार जिंदल ने मीडिया से अपील की है कि उनका पता प्रकाशित न किया जाए, इससे जान को खतरा है, उन्होंने ट्वीट किया, मेरा सभी से विशेष आग्रह हैं कृप्या मेरा पता सार्वजनिक न करे मुझे और मेरे परिवार को लगातार जान से मारने की धमकियां सोशल मीडिया पर भी दी जा रही हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : June 05, 2022, 19:47 IST



Source link

Enable Notifications OK No thanks