गेंद से छेड़छाड़ के दोषी पाए गए नीदरलैंड के तेज गेंदबाज विवियन किंगमा, चार मैचों के लिए निलंबित क्रिकेट खबर


गेंद से छेड़छाड़ का दोषी पाया गया नीदरलैंड का तेज गेंदबाज किंगमा चार मैचों के लिए निलंबित© ट्विटर

नीदरलैंड के तेज गेंदबाज विवियन किंगमा को मंगलवार को दोहा में अफगानिस्तान के खिलाफ आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग श्रृंखला के तीसरे मैच के दौरान आईसीसी आचार संहिता के स्तर 3 के उल्लंघन के लिए चार एकदिवसीय / टी 20 आई के लिए निलंबित कर दिया गया है। किंगमा को खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थन कर्मियों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.14 का उल्लंघन करते हुए पाया गया, जो “आईसीसी मानक टेस्ट मैच, ओडीआई और टी 20 आई खेलने की शर्तों के खंड 41.3 के उल्लंघन में गेंद की स्थिति को बदलने” से संबंधित है।

आईसीसी की एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है, “चार निलंबन बिंदुओं के अलावा, जिसके परिणामस्वरूप मंजूरी मिली, किंगमा के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में पांच डिमेरिट अंक भी जोड़े गए हैं, जिनके लिए 24 महीने की अवधि में यह पहला अपराध था।”

यह घटना अफगानिस्तान की पारी के 31वें ओवर में हुई, जब तेज गेंदबाज ने अपने नाखूनों से गेंद को खरोंच कर उसकी स्थिति बदल दी।

किंगमा ने अपराध स्वीकार किया और एमिरेट्स आईसीसी इंटरनेशनल पैनल ऑफ मैच रेफरी के वेंडेल ला ब्रूय द्वारा प्रस्तावित मंजूरी को स्वीकार कर लिया और आईसीसी क्रिकेट संचालन विभाग द्वारा COVID-19 अंतरिम खेल नियमों के अनुसार इसकी पुष्टि की। औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी।

मैदानी अंपायर अहमद शाह पकतीन और अहमद शाह दुर्रानी, ​​तीसरे अंपायर बिस्मिल्लाह जान शिनवारी और चौथे अंपायर इजातुल्लाह सफी ने आरोप लगाया।

स्तर 3 के उल्लंघनों में चार से 12 निलंबन अंक और पांच या छह अवगुण अंक के बीच का जुर्माना होता है।

प्रचारित

चूंकि प्रत्येक निलंबन बिंदु एक ओडीआई या टी 20 आई से प्रतिबंध के बराबर होता है, जो भी खिलाड़ी या खिलाड़ी समर्थन कर्मियों के लिए सबसे पहले आता है, किंग्मा अगले चार मैचों में चूक जाएंगे जो उनकी टीम किसी भी प्रारूप में खेलती है।

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks