Mahindra Thar का नया मॉडल इस साल होगा लॉन्च, हट सकते हैं कई फीचर्स


नई दिल्ली. 2020 में महामारी के बीच लॉन्च हुई महिंद्रा थार ने भारत में बेहिसाब लोकप्रियता हासिल की है. यह अपने दमदार लुक और ताकतवर इंजन के लिए युवाओं की पहली पसंद बन गई हैं. इसकी पॉपुलैरिटी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कई कीमतों में बढ़ोतरी के बावजूद इस पर काफी लंबी वेटिंग चल रही है. हालांकि, महिंद्रा की इस पॉपुलर एसयूवी का नया मॉडल लॉन्च करने जा रहा है.

Mahindra Thar नए मॉडल में अपने पिछले मॉडल की तुलना में कम फीचर्स देखने को मिलेंगे. महिंद्रा थार के 2022 वेरिएंट में तीन मुख्य विशेषताएं नहीं होंगी. इनमें एक डुअल टोन बम्पर, लम्बर सपोर्ट और एक यूएसबी पोर्ट शामिल हो सकता है. हालांकि, एसयूवी में इसके अलावा कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. जो लोग नए मॉडल में अधिक सुविधाओं की उम्मीद कर रहे थे वे निराश हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें-  Kawasaki ने लॉन्च की Ninja 400 स्पोर्ट्स बाइक, KTM और Apache को देगी टक्कर

ये फीचर्स नहीं मिलेंगे
नए वर्जन की एसयूवी में डुअल-टोन ब्लैक और सिल्वर फ्रंट और रियर बंपर नहीं होंगे. ब्लैक बंपर के फ्रंट और रियर में सिल्वर शेड हुआ करता था. इसे एक सादे काले बम्पर में बदल दिया गया है. नए वर्जन में दोनों फ्रंट सीटों और एक यूएसबी पोर्ट सपोर्ट को हटा दिया गया है. एक और विशेषता जो बदल गई है वह है एसयूवी के टायर. शुरुआत में Mahindra Thar CEAT CZAR AT (ऑल टेरेन) टायर मिलते थे, अब इसमें CEAT क्रॉस-ड्राइव AT टायर्स से बदल दिया गया है. यह वास्तव में डाउनग्रेड नहीं है बल्कि दो साल पहले लॉन्च हुई मूल थार से अलग है.

बेहद पावरफुल है इंजन
इंटीरियर की बात करें तो 2022 Mahindra Thar में दो मॉडिफिकेशन हैं. सबसे पहले सामने की सीटों एडजस्ट करने के लिए आने वाला  नोब, अब फ्रंट सीट में नहीं मिलेगा. दूसरे, थार सिंगल यूएसबी पोर्ट और 12 वोल्ट पोर्ट भी हटाया जा सकता है. कार की कुल लागत को कम करने के लिए महिंद्रा की ओर से कथित तौर पर किए गए परिवर्तनों के अलावा, कोई संशोधन नहीं किया गया है. एसयूवी को अभी भी 2-लीटर और 2.2-लीटर पावरट्रेन में पेश किया जाता है.

ये भी पढ़ें- Hyundai Creta की टक्कर में Toyota ला रही दमदार SUV, ज्यादा होगा माइलेज

4-व्हील ड्राइव में आती है ये एसयूवी
महिंद्रा थार एक कम्फर्ट और पावरफुल एसयूवी है. इसमें जिप्सी की तरह ही 4-व्हील ड्राइव (4WD) सिस्टम मिलता है. इसके अलावा इसमें 650 मिमी पानी में उतरने की क्षमता और एक इलेक्ट्रिक ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम है, जो फिसलन वाली सतहों पर ट्रैक्शन की सहायता के लिए व्हील स्लिप का पता लगाता है. थार एक सॉफ्ट-टॉप वेरिएंट में भी आता है, जिसे कई सैन्य के उपयोग के हिसाब से मॉडिफाई किया जा सकता है.

Tags: Auto News, Autofocus, Mahindra Thar, Mahindra Thar booking, SUV

image Source

Enable Notifications OK No thanks