18 साल बाद दक्षिण अफ्रीका से जीता न्यूजीलैंड, पारी और 276 रन से हराया


न्यूजीलैंड की एकमात्र पारी में उन्होंने 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 58 रन बनाए। दूसरी पारी में भी दक्षिण अफ्रीका के सिर्फ दो बल्लेबाज तेंबा बावुमा (41) और विकेटकीपर काइल वेरिने (30) ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए।

क्राइस्टचर्च, (एपी) न्यूजीलैंड ने पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को पहले ही सत्र में पारी और 276 रन की जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट जीत के 18 साल के इंतजार को खत्म किया।
टिम साउथी ने 35 रन देकर पांच विकेट चटकाए जिससे दक्षिण अफ्रीका की टीम यहां हेगले ओवल में दूसरी पारी में सिर्फ 32 ओवर में 111 रन पर सिमट गई।
दक्षिण अफ्रीका ने दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 34 रन से की थी। दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली पारी में सिर्फ 95 रन ही बना पाई थी जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने हेनरी निकोल्स के 105 और टॉम ब्लंडेल के 96 रन की बदौलत 482 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था।
तेज गेंदबाज मैट हेनरी को मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। उन्होंने पहली पारी में 23 रन देकर सात विकेट चटकाने के अलावा दूसरी पारी में भी 32 रन देकर दो विकेट हासिल किए।

न्यूजीलैंड की एकमात्र पारी में उन्होंने 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 58 रन बनाए।
दूसरी पारी में भी दक्षिण अफ्रीका के सिर्फ दो बल्लेबाज तेंबा बावुमा (41) और विकेटकीपर काइल वेरिने (30) ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए।
इस जीत से न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली टेस्ट श्रृंखला जीतने की ओर मजबूत कदम बढ़ाए हैं। शनिवार को मिली जीत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 45 टेस्ट में न्यूजीलैंड की सिर्फ पांचवीं जीत है।
साउथी ने टेस्ट क्रिकेट में 14वीं बार पारी में पांच या इससे अधिक विकेट चटकाए। उन्होंने इस दौरान न्यूजीलैंड में 200 टेस्ट विकेट के आंकड़े को भी पार किया और रिचर्ड हैडली को पछाड़कर न्यूजीलैंड में टेस्ट मैचों में सबसे अधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बने।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

image Source

Enable Notifications OK No thanks