Cristiano Ronaldo के साथ मिलकर NFT मार्केटप्लेस FanCraze ने जुटाए 10 करोड़ डॉलर


नॉन-फंजिबल टोकन (NFT) मार्केटप्लेस डेवलपर FanCraze निवेशकों के साथ नए फंडिंग में लगभग 100 मिलियन डॉलर (लगभग 760 करोड़ रुपये) जुटा रहा है, जिसमें कथित तौर पर ग्लोबल फुटबॉल आइकॉन क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) शामिल हैं। वेंचर कैपिटल फर्म्स Insight Partners और B Capital Group के नेतृत्व में सीरीज़ ए राउंड आने वाले हफ्तों में पूरा होने की उम्मीद है और समय के साथ इसके साइज़ में बदलाव देखने को मिल सकता है। FanCraze को पहले Faze Technologies के रूप में जाना जाता था, जिसने संभावित निवेशक के रूप में दक्षिण कोरिया स्थित फाइनेंशियल सर्विस कंपनी Mirae Asset Financial Group को भी शामिल किया है।

Bloomberg की एक रिपोर्ट के अनुसार, FanCraze या फंडिंग राउंड में शामिल कंपनियों द्वारा फंडिंग के लिए एक निर्धारित दृष्टिकोण को अभी तक आधिकारिक नहीं किया गया है।

2021 में स्थापित, FanCraze की स्थापना स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र और पूर्व निवेश बैंकर अंशुम भांबरी (Anshum Bhambri) और दो अन्य लोगों ने की थी।

क्रिकेट एनएफटी मार्केटप्लेस विकसित करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के सहयोग से डिजिटल क्रिकेट कलेक्टिबल्स बनाने के बाद कंपनी की यह यात्रा शुरू हुई है। यह FanCraze के एक सीड फंडरेज़िंग राउंड में 17.4 मिलियन डॉलर (लगभग 132 करोड़ रुपये) की लैंडिंग के साथ हुआ।

Dapper की वेबसाइट पर एक प्रेस रिलीज़ से पता चला है कि सीड फंडिंग में जुटाई गई 17.4 मिलियन डॉलर (लगभग 132 करोड़ रुपये) की राशि का नेतृत्व टाइगर ग्लोबल मैनेजमेंट ने किया था, जिसमें पिछले साल Coatue और Sequoia Capital India और Dapper Labs की भागीदारी थी।

CoinDesk की रिपोर्ट के अनुसार, फैनक्रेज के सीईओ अंशुम भांबरी ने उस समय कहा था कि कंपनी का मिशन “क्रिकेट का मेटावर्स बनाना” है। प्लेटफॉर्म Flow पर बनाया गया है। यह वही ब्लॉकचेन नेटवर्क है, जो NBA Top Shot चलाता है।

कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, FanCraze ने NFT का अपना पहला पैक जनवरी में बाज़ार में लॉन्च किया। ये एनएफटी गेम के कुछ सबसे पॉपुलर मोमेंट्स को कैप्चर करते हैं, जिसमें MS Dhoni को 2011 वर्ल्ड कप में वानखेड़े स्टेडियम में छक्के के साथ भारत को जीत दिलाना, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका का फंबल, युवराज सिंह के अविस्मरणीय छह छक्के और 2003 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ सचिन तेंदुलकर द्वारा गेंद को पार्क से बाहर पहुंचाना शामिल है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks