अब राजस्‍थान की भीलवाड़ा सिटी में सस्‍पेंड की गईं इंटरनेट सेवाएं, जानें वजह


राजस्थान के भीलवाड़ा शहर में इंटरनेट सर्विसेज को 24 घंटे के लिए सस्‍पेंड कर दिया गया है। घटना बुधवार रात सांगानेर इलाके की है। बताया जा रहा है कि कुछ अज्ञात लोगों द्वारा दो व्यक्तियों पर हमला करने और उनकी बाइक में आग लगाने के बाद यह कदम उठाया गया है। भीलवाड़ा के जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने कहा कि सांगानेर इलाके में बीती रात एक घटना की सूचना मिली। उन्‍होंने बताया कि खाना खा रहे दो लोगों पर कुछ अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया। उनकी बाइक में भी आग लगा दी। मामले की जांच की जा रही है। 

सरकारी अधिकारी ने बताया कि इस घटना में एक शख्‍स को मामूली चोटें आई हैं, जबकि दूसरे को सिर में चोट लगी है और उसकी हालत स्थिर है। जिला प्रशासन पुलिस के साथ मिलकर आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच कर रहा है। भीलवाड़ा के जिला कलेक्टर ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने और इलाके में शांति बनाए रखने की अपील की है। मामले की जांच चल रही है। 

बीते दिनों जोधपुर में भी दो समुदायों के बीच हुई पत्‍थरबाजी के बाद वहां इंटरनेट सेवाओं को सस्‍पेंड किया गया था। जोधपुर के जालोरी गेट इलाके में दो समुदायों के बीच झड़प के बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। यह वाकया ईद से ठीक पहले हुआ था और अब राज्‍य के एक और जिले में इंटरनेट सेवाओं को सस्‍पेंड करना पड़ा है। 

जोधपुर में हुई घटना को राज्‍य के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने दुर्भाग्‍यपूर्ण बताया था। उन्‍होंने प्रशासन को निर्देश दिए थे कि इलाके में कानून और शांति व्‍यवस्‍था कायम की जाए। सीएम ने सभी पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील की थी। जोधपुर से ताल्‍लुक रखने वाले कई और नामचीन लोगों ने भी लोगों से शांति व्‍यवस्‍था बनाए रखने को कहा था।  

पिछले महीने के आखिर में पंजाब के पटियाला जिले में भी इंटरनेट सेवाओं को सस्‍पेंड किया गया था। खालिस्तान विरोधी मार्च को लेकर दो समूहों के बीच हुई झड़पों में चार लोगों के घायल होने के बाद सरकार ने मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाओं को सस्‍पेंड कर दिया था। हालांकि वॉयस कॉल की इजाजत दी गई थी। 
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks