Aether Industries के शेयरों की लिस्टिंग पर अब नजर, चेक करें शेयर अलॉटमेंट और जीएमपी


नई दिल्ली. स्पेशियलिटी केमिकल कंपनी एथर इंडस्ट्रीज (Aether Industries) ने शेयरों का अलॉटमेंट कर दिया है. पात्र निवेशकों के डीमैट खाते में 2 जून को शेयर आ जाएंगे और 3 जून को शेयर बाजारों में इसके शेयरों की लिस्टिंग होगी. इसके आईपीओ में बोली लगाने वाले जिन निवेशकों को शेयर नहीं मिलेंगे, उनके खाते में 2 जून को पैसे वापस आ जाएंगे.

एथर इंडस्ट्रीज का आईपीओ 6.26 गुना सब्सक्राइब हुआ था. इस इश्यू में सबसे ज्यादा दिलचस्पी पात्र-संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) ने दिखाई थी. बीएसई और एनएसई पर कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 3 जून को होगी. ग्रे मार्केट में इसके शेयर प्रीमियम पर मिल रहे हैं. इससे उम्मीद जताई जा रही है कि इसकी लिस्टिंग प्रीमियम पर होगी.

ये भी पढ़ें- सेबी ने IPO में बोली लगाने के नियम में किया बड़ा बदलाव, निवेशकों पर क्या होगा इसका असर, पढ़ें पूरी डिटेल

यहां चेक करें अलॉटमेंट

अगर आपने भी इस आईपीओ में बोली लगाई थी तो आप चेक कर सकते हैं कि आपको शेयर अलॉट हुआ है या नहीं. इस आईपीओ की रजिस्ट्रार कंपनी लिंक इनटाइम इंडिया प्राइवेट (Link Intime India pvt) है. आप अपना अलॉटमेंट लिंक इनटाइम या बीएसई (Bombay Stock Exchange) की वेबसाइट से चेक कर सकते हैं।

ग्रे मार्केट प्रीमियम इतना है

एथर इंडस्ट्रीज के शेयरों का ग्रे मार्केट प्रीमियम (जीएमपी) मंगलवार को 20 रुपये चल रहा है. इस इश्यू का प्राइस बैंड 610-642 रुपये तय किया गया था. प्राइस बैंड के ऊपरी स्तर के हिसाब से देखें तो कंपनी के शेयर ग्रे मार्केट में 662 (642+20) रुपये पर ट्रेंड कर रहे हैं. इसका मतलब यह हुआ कि कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 20 रुपये प्रीमियम पर हो सकती है.

ये भी पढ़ें- Market Closing : तीन दिनों की तेजी पर लगा विराम, सेंसेक्स आज 359 अंक गिरकर बंद, निफ्टी 16600 के नीचे आया

इस आईपीओ में क्यूआईबी ने सबसे ज्यादा 17.57 गुना बोली लगाई थी, जबकि गैर-संस्थागत निवेशकों (एनआईआई) के कोटे में 2.52 गुना बुकिंग हुई थी. खुदरा निवेशकों का कोटा 1.14 गुना भरा था.

Tags: Bombay stock exchange, BSE, Share allotment, Share market

image Source

Enable Notifications OK No thanks