NTPC Recruitment 2022: एनटीपीसी ने इन पदों पर निकाली सरकारी नौकरी, मिलेगा 90000 रुपये वेतन, देखें डिटेल्स


नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन (एनटीपीसी) ने एग्जीक्यूटिव (कंबाइंड साइकिल पावर प्लांट-ओ एंड एम), एक्जीक्यूटिव (ऑपरेशंस- पावर ट्रेडिंग) और एक्जीक्यूटिव (बीडी पावर ट्रेडिंग) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एनटीपीसी की आधिकारिक वेबसाइट ntpc.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 08 अप्रैल 2022 है। एनटीपीसी भर्ती की अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

वैकेंसी डिटेल्स
यह भर्ती (NTPC Recruitment 2022) अभियान कुल 55 रिक्त पदों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है, जिनमें से 50 रिक्तियां संयुक्त साइकिल पावर प्लांट-ओ एंड एम एग्जीक्यूटिव के पद के लिए हैं, 4 रिक्तियां संचालन- पावर ट्रेडिंग एग्जीक्यूटिव पद के लिए हैं और 1 पद बीडी पावर ट्रेडिंग एग्जीक्यूटिव के लिए है।

कौन कर सकता है आवेदन?
मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स या इंस्ट्रूमेंटेशन में कम से कम 60 प्रतिशत अंकों के साथ इंजीनियरिंग डिग्री होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए पासिंग मार्क्स ही काफी हैं। इसके अलावा संबंधित फील्ड में 2 से 3 वर्ष का वर्क एक्सपीरियंस होना चाहिए। अगर बात आयु सीमा की करे तो उम्मीदवारों की उम्र 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंड के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें।

इतना मिलेगा वेतन
एनटीपीसी भर्ती 2022 अभियान में शामिल सभी पदों पर नियुक्त होने वाले उम्मीदवारों को हर महीने 90000 हजार रुपये के साथ-साथ एचआरए, मेडिकल फैसिलिटीज और अन्य लाभ मिलेंगे।

एनटीपीसी भर्ती आवेदन शुल्क
जनरल, ओबीसी या ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 300 रुपये है। जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूबीडी या एक्सएसएम श्रेणी और महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

जानें कैसें ऑनलाइन अप्लाई?
सबसे पहले NTPC की आधिकारिक वेबसाइट ntpc.co.in पर जाएं। होम पेज पर करियर पेज पर क्लिक करें, जहां आपको ऑनलाइन अप्लाई के लिए एप्लीकेशन लिंक मिल जाएगा। मांगी गई जरूरी डिटेल्स के माध्यम से एप्लीकेशन फॉर्म भरें, संबंधित डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें, ऑनलाइन मोड में फीस जमा करें (आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस से छूट दी गई है) और फॉर्म सबमिट करें। आगे के लिए कंफर्मेशन पेज का प्रिंटआउट लेकर अपने पास रख लें।

NTPC भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन

ये रहा ऑनलाइन अप्लाई लिंक

General Knowledge Study Tips: जनरल नॉलेज बढ़ाने के लिए 8 असरदार टिप्स

Source link

Enable Notifications OK No thanks