ODI Rankings: जसप्रीत बुमराह फिर बने नंबर-1, पाकिस्तानी गेंदबाज को पछाड़ा, टॉप-10 में इकलौते भारतीय


नई दिल्ली. भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में हुए पहले वनडे में रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन का बड़ा फायदा हुआ है. वो आईसीसी की ताजा जारी वनडे रैंकिंग में दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में 19 रन देकर 6 विकेट झटके थे. यह भारत के किसी भी गेंदबाज का इंग्लैंड में सबसे बेहतर प्रदर्शन है. बुमराह ने न्यूजीलैंड के पेसर ट्रेंट बोल्ट और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को पीछे छोड़ते हुए नंबर-1 की कुर्सी हासिल की है. उन्होंने पांच पायदान ऊंची छलांग लगाकर गेंदबाजों की वनडे रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया है. बुमराह के खाते में 718 रेटिंग प्वाइंट्स हैं. अब बोल्ट दूसरे स्थान पर आ गए हैं, जबकि अफरीदी तीसरे और ऑस्ट्रेलिया के पेसर जोश हेजलवुड चौथे पायदान पर हैं.

वनडे रैंकिंग में टॉप 10 गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह के अलावा कोई भारतीय नहीं हैं. उनके बाद जो भारतीय गेंदबाज टॉप-20 में शामिल है, वो हैं लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल. वो 20वें नंबर पर हैं. मोहम्मद शमी 23वें और भुवनेश्वर कुमार 24वें पायदान पर मौजूद हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : July 13, 2022, 14:46 IST

image Source

Enable Notifications OK No thanks