Ola S1 Pro में आग, 15 सेकंड के इस वीडियो में देखें लपटों में घिरा इलेक्ट्रिक स्कूटर


Ola S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर में कथित तौर पर आग लगने की खबर है। घटना पुणे की बताई जा रही है, जहां रोड के साइड में खड़े ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर में अचानक आग लग गई। इस घटना का एक वीडियो क्लिप भी वायरल हो रहा है, जिसमें Ola S1 Pro ई-स्कूटर आग की लपटो में दिखाई दे रहा है। माना जा रहा है कि इसके पीछे की वजह थरमल रनअवे हो सकती है, जिसमें लिथियम-आयन बैटरी के अंदर शॉर्ट सर्किट एक रिएक्शन होता है।

ट्विटर यूज़र MR SRV HACKERS ने अपने हैंडल पर एक वीडियो क्लिप शेयर किया है, जिसमें Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर को आग में जलता हुआ देखा जा सकता है।
 

Ola ने बयान में कहा “हम पुणे में एक घटना से अवगत हैं, जो हमारे एक स्कूटर के साथ हुई थी और मूल कारण को समझने के लिए जांच कर रहे हैं और अगले कुछ दिनों में और अपडेट साझा करेंगे।” कंपनी आगे कहती है कि “हम पूरी तरह से सुरक्षित ग्राहक के साथ लगातार संपर्क में हैं। ओला में वाहन सुरक्षा सर्वोपरि है और हम अपने उत्पादों में उच्चतम गुणवत्ता मानकों के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम इस घटना को गंभीरता से लेते हैं और उचित कार्रवाई करेंगे और आने वाले दिनों में अधिक जानकारी साझा करेंगे।”
 
ET Auto की रिपोर्ट कहती है कि ज्यादातर घटनाओं में लिथियम आयन सेल की खराब क्वालिटी या अक्षम बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम के कारण बैटरी में आग लग जाती है। भारत अपने खुद के लिथियम आयन सेल का निर्माण नहीं करता है, बल्कि बैटरी में इस प्रमुख कंपोनेंट को कंपनियां दक्षिण कोरिया, ताइवान, चीन और जापान में मौजूद सप्लायर्स से प्राप्त करती हैं। ओला कोरिया में LG Chem से अपने सेल लेती है।

इस तरह की यह पहली घटना नहीं है। रिपोर्ट आगे बताती है कि पिछले साल सितंबर में, Pure EV के दो स्कूटरों में भी आग लग गई थी, इसके बाद अक्टूबर में Okinawa के इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की खबर आई थी। दिसंबर में भी HCD India के एक स्कूटर में आग लगी थी, जिससे एक 60 वर्षीय व्यक्ति की दुखद मौत हो गई थी।



Source link

Enable Notifications OK No thanks