500km जैसी तगड़ी रेंज माइलेज और 150km टॉप स्पीड के साथ Ola लाएगी देश की सबसे किफायती Electric Car, टीजर हुआ जारी


अब ऐसा लग रहा है कि Ola Electric, अपने S1 Electric Scooter  के लॉन्च के तुरंत बाद भारतीय इलेक्ट्रिक 4-व्हीलर सेगमेंट पर नजर बनाए हुए है। ऐसा लग रहा है कि चाहे कंपनी को अपने S1 स्कूटर की क्वालिटी, रिलाएबिलिटी और डिलीवरी टाइमलाइन से संबंधित कई कंप्लेंट्स का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार की तैयारियां काफी तेजी से चल रही हैं।

कंपनी की कृष्णागिरी तमिलनाडु के पास कंपनी की अपकमिंग फेसिलिटी की साइट पर आयोजित ‘Ola Customer Day’ प्रोग्राम के मौके पर EV स्टार्टअप ने अपनी अपकमिंग प्रीमियम इलेक्ट्रिक कारों का एक टीजर वीडियो जारी किया है। 30 सेकेंड के टीजर में एक से अधिक Ola Electric कार का टीजर दिखाया गया है।
 

OLA Electric Car की झलक

नई OLA Electric Car के टीजर में हमें एक नहीं, बल्कि तीन इलेक्ट्रिक कारों की झलक मिलती है। जल्द आने वाली ओला इलेक्ट्रिक कार के टीजर से इशारा होता है कि कूप रूफ लाइन और एडवांस डिजाइन के साथ एक लो-स्लंग स्पोर्टी सेडान मिलती है। अन्य दो इलेक्ट्रिक एसयूवी/कूप और हैचबैक आ सकती हैं।

Ola सेडान में एक्सटरनल डिजाइन में काफी एयरोडायनेमिकली लिबर्टी मिलती है जो कि सामान्य आईसी इंजन कार से अलग है। इसमें एक वेज्ड साइज का फ्रंट फेशिया, एक एलईडी लाइटिंग सिग्नेचर दिया और एक स्वूपिंग रूफलाइन है।

Ola Electric के सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा कि ज्यादा डिटेल्स 15 अगस्त को आएंगी। ऐसी जानकारी थी कि Ola ने पूर्व महिंद्रा डिजाइनर रामकृपा अनंतन को रखा है, जिन्होंने वर्तमान XUV700, Thar और XUV300 को डिजाइन किया है। पैसेंजर कार सेगमेंट में Ola Electric का लगभग 2 साल में एंट्री कर सकती है। ऐसा कहा गया कि निर्माण प्रक्रिया आमतौर पर ओईएम के मुकाबले में स्टार्टअप सेटिंग में जल्दी होती है।
 

क्या आ सकता है

कई इंटरनेशनल मोबिलिटी कंपनियों में से किसी के पहले से मौजूद इलेक्ट्रिक स्केटबोर्ड पर प्रोडक्ट बेस बनाने से समय काफी कम लगेगा। पावरट्रेन कॉन्फिगरेशन की अभी तक कोई जानकारी नहीं है। ऐसा लगता है कि प्रत्येक पहिया पर एक मोटर हो सकती है जो कि करीब 60-80 kWh की क्षमता वाली लिथियम-आयन बैटरी से लैस होगी। ऐसा लगता है कि यह 500 किमी से अधिक की रेंज निकाल सकती है। प्रदर्शन के मामले में यह 7 सेकंड से भी कम समय में 0-100 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ेगी और 150 किमी प्रति घंटा से टॉप स्पीड से दौड़ेगी। 

Source link

Enable Notifications OK No thanks