ओमान 18 फरवरी से पुरुषों के टी20 विश्व कप क्वालीफायर ए की मेजबानी करेगा | क्रिकेट खबर


आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप क्वालीफायर ए 18 फरवरी से ओमान में शुरू हो रहा है, जिसमें नेपाल पहले मैच में मेजबान टीम से भिड़ेगा। ICC पुरुष T20 विश्व कप क्वालीफायर A में मेजबान ओमान, बहरीन, कनाडा, जर्मनी, आयरलैंड, नेपाल, फिलीपींस और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) शामिल हैं। आयरलैंड और ओमान ने पहले दौर में बाहर होने के बाद इस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई किया था।

नेपाल और यूएई ने आईसीसी पुरुष टी20ई टीम रैंकिंग में अपनी रैंकिंग के माध्यम से अपने स्थान बुक किए। अन्य भाग लेने वाली टीमों ने पिछले वर्ष के दौरान आयोजित क्षेत्रीय क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के माध्यम से अर्हता प्राप्त की।

क्वालीफायर ए में टीमों को चार के दो समूहों में बांटा गया है। प्रत्येक टीम अपने समूह में एक बार अन्य सभी टीमों से खेलेगी, उसके बाद स्थिति वर्गीकरण मैच होंगे। फाइनल में पहुंचने वाली दो टीमें इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2022 के लिए आगे बढ़ेंगी।

क्वालीफायर के ग्रुप ए में कनाडा नेपाल, ओमान और फिलीपींस शामिल हैं, जबकि ग्रुप बी में बहरीन, जर्मनी, आयरलैंड और यूएई शामिल हैं।

“70 टीमों ने इस आयोजन के लिए योग्यता प्रक्रिया शुरू कर दी है, और अब हम आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप 2022 में चार स्थानों के साथ अंतिम चरण में पहुंच गए हैं, जो ओमान में शुरू होने वाले दो वैश्विक क्वालीफायर में तय किया जाना है,” आईसीसी प्रमुख घटनाक्रम, क्रिस टेटली ने एक आधिकारिक आईसीसी विज्ञप्ति के अनुसार कहा।

प्रचारित

“इस तरह के एक पुरस्कार के साथ, हम शीर्ष गुणवत्ता और प्रतिस्पर्धी क्रिकेट की उम्मीद कर रहे हैं क्योंकि टीमें फाइनल में अपनी जगह सुरक्षित करने के लिए और इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के लिए विमान में लड़ाई कर रही हैं। ओमान क्रिकेट के लिए धन्यवाद, जो अपने दूसरे आईसीसी वैश्विक की मेजबानी कर रहे हैं। पिछले साल के आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप के बाद की घटना, हम जिस चीज पर भरोसा करते हैं, उसकी योजना बनाने में उनके समर्थन के लिए एक और सुरक्षित और सफल आयोजन होगा, ”उन्होंने कहा।

आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप क्वालीफायर बी 11-17 जुलाई, 2022 तक हरारे, जिम्बाब्वे में आयोजित किया जाएगा और इसमें हांगकांग, जर्सी, नीदरलैंड, पापुआ न्यू गिनी, सिंगापुर, युगांडा, संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए) के साथ शामिल होंगे। मेजबान जिम्बाब्वे के साथ।

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks