बीरभूम हिंसा पर ममता बनर्जी को साजिश का शक, बोलीं- CBI ने बीजेपी के इशारे पर काम किया तो…


कोलकाता: पश्चिम बंगाल के बीरभूम (Violence in Bhirbhum) जिले में हुई आगजनी और हिंसा की घटना को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने साजिश की आशंका जाहिर की है. उन्होंने कहा कि, मुझे अब भी लगता है कि रामपुरहाट में हुई घटना एक षडयंत्र है. हालांकि सीबीआई (CBI) इस घटना की जांच कर रही है यह एक अच्छा फैसला है लेकिन अगर जांच एजेंसी बीजेपी के दिशा-निर्देश पर काम करती है तो हम इसका विरोध करने के लिए तैयार हैं.

सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि, एक अन्य पार्टी के कार्यकर्ता ने तृणमूल कांग्रेस के नेता की हत्या कर दी. लेकिन फिर भी हर जगह टीएमसी की आलोचना की जा रही है. हमने इस घटना की जांच के लिए कई कदम उठाए हैं और यह जानना चाहा है कि रामपुरहाट में हुए हादसे की मूल वजह क्या है.

इस घटना को लेकर अपनी सरकार का बचाव करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर से कहा कि, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, त्रिपुरा और असम में भी ऐसी घटनाएं हुई हैं. हमारे कार्यकर्ताओं को घटनास्थल पर जाने से रोका गया लेकिन बीरभूम में हमने किसी राजनीतिक दल को आने से नहीं रोका.

Birbhum Violence Case: सीबीआई को शुरू की जांच, घटनास्थल पर भेजी एक्सपर्ट की टीम, जानें पूरी डिटेल्स

वहीं News18 से बातचीत में रामपुर हाट की माफिजा बीबी ने आरोप लगाया कि शेख के लोग अब उन्हें धमका रहे हैं. बता दें कि इस घटना में माफिजा बीबी की मां की मौत हो गई. उन्होंने कहा, ‘वे कह रहे हैं कि जब उनके लोग जमानत से बाहर आएंगे, तो वे हमें मार डालेंगे. ये बात उन्होंने मुझसे खुलकर कही. मैंने पुलिस से शिकायत की है. उन्होंने कहा है कि वे आएंगे.’

बता दें कि रामपुरहाट के बोगटुई गांव में टीएमसी नेता भादू शेख की हत्या के बाद हुई हिंसा और आगजनी में 2 बच्चों और महिला समेत 8 लोगों की जिंदा जलने से मौत हो गई थी. इस मामले में सीबीआई ने 21 आरोपियों पर दंगों की धाराएं दर्ज की है. कोलकाता हाईकोर्ट ने इस मामले की सीबीआई जांच के आदेश दिए थे. कोर्ट ने केंद्रीय जांच एजेंसी को 7 अप्रैल तक स्टेट्स रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश दिया है.

Tags: BJP, CBI investigation, Chief Minister Mamata Banerjee



Source link

Enable Notifications OK No thanks