2016 में इस दिन: विराट कोहली ने गणतंत्र दिवस पर भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत दिलाई


भारत के लिए बड़े दिन के हीरो विराट कोहली थे जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया को मैच से बाहर कर दिया।

2016 में इस दिन, विराट कोहली ने भारत को T20I में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक आरामदायक जीत में मदद करने के लिए सिर्फ 55 गेंदों में नाबाद 90 रन का मास्टरक्लास बनाया।

  • आखरी अपडेट:26 जनवरी 2022, 07:05 IST
  • पर हमें का पालन करें:

2016 में इस दिन: यह एक महत्वपूर्ण अवसर था। जबकि भारत में एक अरब से अधिक ने गणतंत्र दिवस मनाया, 26 जनवरी भी ऑस्ट्रेलिया डे डाउन अंडर था। यह वह दिन भी था जब भारत 2016 में एडिलेड ओवल में टी20ई श्रृंखला के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ गया था। एरोन फिंच ने टॉस जीता और भारत को अंदर करने के लिए चुना। रोहित शर्मा मूड में थे और 5 वें ओवर में सिर्फ 20 गेंदों पर 31 रन पर आउट होने से पहले भारत को शानदार शुरुआत दी।

दुनिया के सबसे महान सीमित ओवरों के बल्लेबाज विराट कोहली आए। शिखर धवन उसी ओवर में शेन वॉटसन के दूसरे शिकार बने लेकिन इससे कोहली और नए बल्लेबाज सुरेश रैना नहीं रुके। इस जोड़ी ने कोहली के 31 के साथ आक्रामक होने के साथ सिर्फ 39 गेंदों की पचास रन की साझेदारी को एक साथ रखा। भारत ने सिर्फ 13 वें ओवर में अपना शतक पूरा किया और इसके तुरंत बाद भारत के नंबर 3 ने सिर्फ 32 गेंदों पर छह चौकों और एक अर्धशतक की मदद से अपना अर्धशतक दर्ज किया। छह।

यह साझेदारी सिर्फ 68 गेंदों में सौ के बराबर थी, जिसमें कोहली ने रैना पर हावी होकर दो-तिहाई से अधिक रन बनाए। कोहली सिर्फ 55 गेंदों में शानदार 90 रन बनाकर नाबाद रहे क्योंकि भारत ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट पर 188 रन बनाए। किंग कोहली ने अपनी शानदार पारी के दौरान कुछ बेहतरीन शॉट खेले – कवर के ऊपर एक सुंदर बैक-फुट ड्राइव और उसके बाद केन रिचर्डसन की गेंद पर एक क्रूर कट पास्ट पॉइंट, वॉटसन की एक शानदार अतिरिक्त कवर ड्राइव और शॉन टैट की गेंद पर स्टैंड में फ्लिक। हाइलाइट पैकेज के शीर्ष।

टैट, जेम्स फॉल्कनर और रिचर्डसन ने कोहली एंड कंपनी के हमले का खामियाजा उठाया और प्रति ओवर 10 रन से ऊपर दिए।

जसप्रीत बुमराह से पहले ऑस्ट्रेलिया को डेविड वार्नर और फिंच ने अच्छी शुरुआत दी, टी20ई डेब्यू पर खतरनाक बाएं हाथ के बल्लेबाज की पीठ देखी। फिंच और स्टीवन स्मिथ ने घरेलू टीम को आरोही में रखा, इससे पहले कि ऑस्ट्रेलिया ने कई ओवरों में तीन विकेट खो दिए, जिससे उनका पीछा पूरी तरह से पटरी से उतर गया – स्मिथ, फिंच और हेड आर अश्विन और रवींद्र जडेजा की स्पिन जोड़ी से गिर गए। वे इस झटके से उबर नहीं पाए और 20वें ओवर में 151 रन पर आउट हो गए।

जडेजा भारतीय गेंदबाजों की पसंद थे और उन्होंने 4 ओवर में 2-21 के साथ वापसी की। बुमराह ने जो कुछ भी था, उसके शुरुआती संकेत दिए और 3 विकेट हासिल किए।

लेकिन भारत के लिए बड़े दिन के हीरो विराट कोहली थे जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया को मैच से बाहर कर दिया।

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks