On This Day : वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेकर शमी ने इतिहास में दर्ज कराया अपना नाम, देखें वीडियो


नई दिल्ली. साल 2019 में आज के ही दिन (22 जून) भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अफगानिस्तान के खिलाफ हैट्रिक ली थी. 50 ओवर के वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले वे दूसरे भारतीय गेंदबाज हैं. इससे पहले साल 1987 में चेतन शर्मा यह कारनामा कर चुके हैं. चेतन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की थी. शमी की शानदार गेंदबाजी के चलते भारत ने अफगानिस्तान को 11 रनों से हरा दिया था.

225 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की शुरुआत खराब रही और बीच के ओवरों में जल्दी-जल्दी 2 विकेट खो दिए. असगर अफगान और मोहम्मद नबी ने पार्टनरशिप बनाने की कोशिश की लेकिन असगर को युजवेंद्र चहल ने आउट कर दिया. इसके बाद नबी ने नजीबुल्ला और राशिद खान के साथ छोटी छोटी पार्टनरशिप बनाई.


यह भी पढ़ें : IND vs ENG: रोहित के रहते विराट कोहली बने कप्तान! द्रविड़ के कहने पर खिलाड़ियों में फूंकी जान; देखें वीडियो

यह भी पढ़ें : आशीष नेहरा का बड़ा बयान- ‘मोहम्मद शमी टी20 विश्व कप की मौजूदा स्कीम में शामिल नहीं’

मोहम्मद शमी पारी का आखिरी ओवर डालने आए और पहली गेंद पर नबी ने चौका जड़ दिया. तीसरी गेंद पर नबी को शमी ने पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. नबी ने इस मैच में 52 रनों की पारी खेली. इसके बाद शमी ने अगली दो गेंदों पर आफताब आलम और मुजीब उर रहमान को चलता किया और अपनी हैट्रिक पूरी की. इस मैच में शमी ने 9.5 ओवर में 4 विकेट देकर 40 रन दिए.

इससे पहले अफगानिस्तान ने शानदार बॉलिंग करते हुए मजबूत बल्लेबाजी से लैस भारतीय टीम को सिर्फ 224 रन ही बनाने दिए. भारत की ओर से विराट कोहली ने 67 रन बनाए और केदार जाधव ने 52 रनों का योगदान दिया. कम रन बनाने के बावजूद भारतीय टीम ने शमी की शानदार गेंदबाजी की बदौलत यह मैच 11 रनों से जीत लिया. इस विश्व कप में भारत ने शानदार प्रदर्शन किया था और सेमीफाइनल तक पहुंची थी जहां भारत को न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था.

Tags: ICC ODI World Cup 2019, IND vs AFG, Mohammad Shami, On This Day, Rashid khan



image Source

Enable Notifications OK No thanks