एक बार फिर किंग फेल: विराट कोहली का बुरा दौर जारी, चौथी बार गोल्डन डक पर आउट, पांच साल बाद हुआ ऐसा


स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: रोहित राज
Updated Tue, 19 Apr 2022 08:45 PM IST

सार

लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ आरसीबी की ओर से खेलते हुए कोहली मंगलवार (19 अप्रैल) को शून्य पर आउट हो गए। उन्हें पहली ही गेंद पर श्रीलंका के दुष्मंथा चमीरा ने आउट कर दिया। उनका कैच दीपक हुड्डा ने लिया।

विराट कोहली

विराट कोहली
– फोटो : अमर उजाला

ख़बर सुनें

विस्तार

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के पूर्व कप्तान विराट कोहली का खराब फॉर्म जारी है। लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ आरसीबी की ओर से खेलते हुए मंगलवार (19 अप्रैल) को शून्य पर आउट हो गए। उन्हें पहली ही गेंद पर श्रीलंका के दुष्मंथा चमीरा ने आउट कर दिया। उनका कैच दीपक हुड्डा ने लिया। कोहली आईपीएल में पांच साल बाद शून्य पर आउट हुए हैं।

विराट इस सीजन में अब तक एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके हैं। उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ पहले मैच में नाबाद 41, कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ दूसरे मैच में 12, राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ तीसरे मैच में पांच, मुंबई इंडियंस के खिलाफ चौथे मैच में 48, चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ पांचवें मैच में एक और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ छठे मैच में 12 रन बनाए थे।

कोहली सातवीं बार शून्य पर आउट

कोहली पिछली बार अप्रैल 2017 में कोलकाता के खिलाफ शून्य पर आउट हुए थे। आईपीएल में विराट सातवीं बार खाता नहीं खोल सके हैं। इनमें से चार बार पहली ही गेंद (गोल्डन डक) पर पवेलियन लौट गए। सबसे ज्यादा शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाज की बात करें तो पीयूष चावला, हरभजन सिंह, मंदीप सिंह, पार्थिव पटेल, अजिंक्य रहाणे, अंबाती रायुडू और रोहित शर्मा संयुक्त रूप से 13-13 बार शून्य पर आउट हुए हैं।

चौथी बार कोहली पहली ही गेंद पर आउट

साल खिलाफ जगह गेंदबाज
2008 मुंबई इंडियंस बेंगलुरु आशीष नेहरा
2014 पंजाब किंग्स बेंगलुरु संदीप शर्मा
2017 कोलकाता नाइटराइडर्स कोलकाता नाथन कूल्टर नाइल
2022 लखनऊ सुपर जाएंट्स मुंबई दुष्मंथा चमीरा

 

आरसीबी के कोच ने क्या कहा?


आरसीबी के मुख्य कोच संजय बांगर ने कोहली के फॉर्म को लेकर कहा, ”कोहली रन बनाने के मामले में खराब दौर से गुजर रहे हैं। उन्होंने सात पारियों में बड़ा स्कोर नहीं बनाया है, लेकिन एक बड़ी पारी जल्द आने वाली है। स्पिनर्स के खिलाफ उन्होंने अलग रणनीति (तेजी से रन बनाने की) बनाई है, लेकिन तेज गेंदबाजों के खिलाफ कोई बदलाव नहीं किया है।”



Source link

Enable Notifications OK No thanks