OnePlus 9 और OnePlus 9 Pro को मिला Android 12 आधारित OxygenOS 12 C.44 अपडेट, जुड़े ये नए फीचर्स


OnePlus 9 और OnePlus 9 Pro स्मार्टफोन्स को नया Android 12 आधारित OxygenOS 12 अपडेट प्राप्त हुआ है। यह अपडेट कई फीचर्स से लैस है, जिसमें सिस्टम-लेवल ऑप्टिमाइज़ेशन, डार्क मोड कस्टमाइज़ेशन, गैलेरी में एन्हैंसमेंट्स, कैमरा और Canvas AOD आदि शामिल है। इसके अलावा, इस अपडेट में कुछ समस्याओं को भी फिक्स किया गया है। OnePlus का कहना है कि लेटेस्ट अपडेट में कुछ रिज़न-स्पेसेफिक फीचर्स शामिल हैं। बता दें, चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी अपने इन फ्लैगशिप स्मार्टफोन के लॉन्च के बाद से ही इनके लिए लगातार अपडेट ज़ारी कर रही है। पिछले अपडेट में कंपनी ने उन सभी समस्याओं को फिक्स किया था, जो कि उससे पहले वाले अपडेट्स में सही नहीं हुईं थी।

OnePlus फोरम की घोषणा के अनुसार, OnePlus 9 और OnePlus 9 Pro स्मार्टफोन को भारत, यूरोप और उत्तरी अमेरिका में यह अपडेट प्राप्त हुआ है। वनप्लस 9 स्मार्टफोन को भारत में सॉफ्टवेयर वर्ज़न LE2111_11_C.44 रिसीव हुआ है। वहीं, उत्तरी अमेरिका में सॉफ्टवेयर वर्ज़न LE2115_11_C.44 और यूरोपियन मार्केट में सॉफ्टवेयर वर्ज़न LE2113_11_C.44 प्राप्त हुआ है। ठीक इसी तरह वनप्लस 9 प्रो स्मार्टफोन को भारत में सॉफ्टवेयर वर्ज़न LE2121_11_C.44, उत्तरी अमेरिका में LE2125_11_C.44 और यूरोप में LE2123_11_C.44 प्राप्त हुआ है।

OnePlus ने सभी जगहों के लिए एक जैसा ही चेंजलॉग शेयर किया है, हालांकि कुछ फीचर्स के लिए उल्लेख किया गया है कि यह वनप्लस 9 और वनप्लस 9 प्रो स्मार्टफोन में कुछ जगहों तक ही सीमित होंगे। यह अपडेट आइकन, पावर कन्सम्प्शन, फिंगरप्रिंट अनलॉक स्मूथनेस, चार्जिंग एनिमेशन डिस्प्ले और नोटिफिकेशन बार में सिस्टम-लेवल ऑप्टिमाइज़ेशन लकर आया है। यह जनवरी 2022 एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच को भी अपडेट करता है। इसके अलावा, यह डार्क मोड में तीन एडजस्टमेंट लेवल्स लेकर आया है।

OnePlus Watch, OnePlus Scout और Earphone Control Cards में कुछ स्टाइल एडिशन हुए हैं। इसके अलावा कुछ गेम सिनेरियो में नोटिफिकेशन बार के डिस्प्ले में आने वाली समस्या को भी इस अपडेट के जरिए ठीक किया गया है। वनप्लस 9 और वनप्लस 9 प्रो में Work Life Balance फीचर अब सभी यूज़र्स के लिए उपलब्ध है। वहीं, Work Life Balance 2.0 अब “स्पेसिफिक लोकेशन, वाई-फाई नेटवर्क और समय के आधार पर ऑटोमैटिक Work/Life मोड में स्विच कर सकेगा।

वनप्लस 9 और वनप्लस 9 प्रो स्मार्टफोन में Canvas AOD प्राप्त हुआ है, जो कि यूज़र्स को अब और अधिक पर्सनलाइज्ड लॉक स्क्रीन एक्सपीरियंस प्रदान करेगा। सॉफ्टवेयर एल्गोरिथम में भी ऑप्टिमाइज़ेशन किया गया है और फेस रेकिग्निशन में भी सुधार हुआ है। कैमरा ऐप में कुछ ऑप्टिमाइज़ेशन किए गए हैं जो वीडियो लेते समय बेहतर रिस्पॉन्स स्पीड की अनुमति देता हैं।

हमेशा की तरह इस अपडेट को ओवर-द-एयर OTA के आधार पर ज़ारी किया गया है। OTA अपडेट फिलहाल बहुत कम लोगो तक पहुंचा होगा, लेकिन जैसे ही सुनिश्चित हो जाएगा कि इस अपडेट में किसी प्रकार का गंभीर बग मौजूद नहीं है, इसे बड़ी संख्या में लोगों के लिए ज़ारी कर दिया जाएगा। यदि आप अब-तक अपडेट का नोटिफिकेशन प्राप्त नहीं हुआ है, तो आप मैनुअली भी इसे अपडेट कर सकते हैं। इसके लिए आपको सेटिंग्स में जाकर सिस्टम में जाना होगा और उसके बाद सिस्टम अपडेट पर क्लिक करना होगा। 

 

Source link

Enable Notifications OK No thanks