Solana, Polygon जैसे ब्लॉकचेन नेटवर्क्स को भी सपोर्ट देगा Opera का क्रिप्टो ब्राउजर


लोकप्रिय वेब ब्राउजर Opera के क्रिप्टो वॉलेट में आठ और ब्लॉकचेन नेटवर्क्स के लिए सपोर्ट को जोड़ने की तैयारी की जा रही है। अभी इस ब्राउजर के बिल्ट-इन वॉलेट में Ether के लिए सपोर्ट उपलब्ध है। इसमें अब Solana, Polygon, StarkEx, Ronin, Celo, Nervos DAO, IXO और बिटकॉइन के लिए भी सपोर्ट मिलेगा। इसका यह भी मतलब है कि Opera के यूजर्स के पास इन ब्लॉकचेन नेटवर्क्स में डीसेंट्रलाइज्ड ऐप्स (dApps) और सर्विसेज का एक्सेस होगा। Opera का क्रिप्टो ब्राउजर PC और एंड्रॉयड पर पहले से उपलब्ध है और इसे iOS के लिए भी रिलीज किया जाएगा। 

Opera की ओर से की गई ब्लॉग पोस्ट के अनुसार, वेब ब्राउजर से जुड़ी एंटिटी पिछले कुछ वर्षों से ब्लॉकचेन में इनवेस्टमेंट करने वाली विभिन्न फर्मों के साथ पार्टनरशिप की कोशिश कर रही है। नॉर्वे की इस एंटिटी का कहना है कि PC पर एक्टिव इसके लाखों यूजर्स अब एक स्मॉर्ट कॉन्ट्रैक्ट प्लेटफॉर्म के तौर पर Polygon का इस्तेमाल कर सकेंगे। इससे परफॉर्मेंस में सुधार होगा और इसकी बेस लेयर Ethereum की तुलना में गैस फीस कम होगी। इसके एग्जिक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट (मोबाइल), Jorgen Arnesen ने बताया, ” Web 3 में चार वर्ष पहले हमारी शुरुआत के बाद से हम लोकप्रिय ब्लॉकचेन्स के साथ पार्टनरशिप कर रहे हैं जिससे क्रिप्टो के सेगमेंट को बढ़ाया जा सके।” उनका कहना था था कि Web 3 एक मुख्य वेब टेक्नोलॉजी बनने के रास्ते पर है और यूजर्स को एक बेहतर एक्सपीरिएंस देने की जरूरत है।

इस वर्ष की शुरुआत में Opera ने मोबाइल और डेस्कटॉप डिवाइसेज के लिए अपने नए क्रिप्टो ब्राउजर प्रोजेक्ट का पब्लिक बीटा वर्जन पेश किया था। यह एक स्टैंडअलोन ब्राउजर है जिसमें बिल्ट-इन dApp सपोर्ट और एक नॉन-कस्टोडियल क्रिप्टो वॉलेट शामिल है। ब्राउजर में एक क्रिप्टो कॉर्नर भी दिया गया है जहां क्रिप्टो, प्राइसेज, गैस फीस, इवेंट्स और मार्केट सेंटीमेंट की जानकारी मिलती है।  

क्रिप्टो में ट्रेडिंग करने वालों की संख्या बढ़ने के साथ ही इस सेगमेंट में बहुत सी फर्में अपना कारोबार शुरू कर रही हैं। हाल ही में अमेरिका के इनवेस्टमेंट बैंक Cowen ने एक क्रिप्टोकरेंसी और डिजिटल एसेट्स डिविजन बनाई है। Cowen Digital कही जाने वाली यह यूनिट इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स के लिए क्रिप्टोकरेंसी ट्रेडिंग की पेशकश करेगी। इसके साथ ही अन्य फर्मों के साथ पार्टनरशिप के जरिए कस्टडी सॉल्यूशंस भी दिए जाएंगे। 
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks