महंगा स्मार्टफोन सस्ते में खरीदने का मौका, फेस्टिव सीजन पर इसलिए मिलेगा भारी डिस्काउंट


आगामी फेस्टिव सीजन में स्मार्टफोन के सस्ते होने की उम्मीद है। खरीदार ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों प्लेटफॉर्म पर भारी डिस्काउंट पा सकते हैं। इसके अलावा कई सेल और ऑफर की उम्मीद की जा सकती है। फेस्टिव सीजन की शुरुआत आमतौर पर अगस्त के बीच में शुरू होती है और साल के आखिर तक जारी रहता है।

मार्केट मॉनिटर्स और रिटेलर्स का कहना है कि ब्रांड का टारगेट ग्लोबल लेवल पर कम डिमांड और मुद्रास्फीति में ग्रोथ के चलते ज्यादा इन्वेंट्री को खत्म करना है। OEM आने वाले फेस्टिव सीजन के जरिए डिमांड को कंट्रोल करने की कोशिश करेंगे ताकि साल के पहली छमाही में कम ग्रोथ को बढ़ाया जा सके। नए फोन की शुरुआत के साथ मौजूदा मॉडल्स की ज्यादा सप्लाई हो रही है। फेस्टिव सीजन के दौरान स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां भारी डिस्काउंट देकर बल्क इन्वेंट्री को घटाने की कोशिश करेंगे।

इकोनॉमिक टाइम्स इंडिया ने ऑफलाइन रिटेलर्स से बात की जिन्होंने कंफर्म किया कि एक इन्वेंट्री बिल्ड-अप है और कंपनियों ने ऑफलाइन रिटेलर्स का मार्जिन बढ़ा दिया है जिससे वह प्रोडक्ट्स पर डिस्काउंट की पेशकश कर सके। चीनी स्मार्टफोन कंपनियों ने घरेलू बाजार में अपनी इन्वेंट्री बढ़ाई है, क्योंकि वे पूरे यूरोप में बेच रहे हैं। Samsung भारत की दूसरी सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी है जो कि कथित तौर पर ग्लोबल लेवल पर डिस्ट्रीब्यूशन स्टॉक में 50 मिलियन यूनिट है।

इस साल की पहली छमाही में अधिक मुद्रास्फीति और औसत सेल कीमतों में बढ़त के चलते कम डिमांड के कारण स्मार्टफोन मार्केट में एक समान ग्रोथ देखी गई। इस प्रकार कंपनियां इस साल की दूसरी छमाही में अधिक बिक्री की उम्मीद कर रही हैं। साल के लिए कुल 181 मिलियन शिपमेंट की उम्मीद में से 58 प्रतिशत पाने की उम्मीद है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks