OTT: दिमाग हिलाकर रख देंगी अपराध की सच्ची घटनाओं पर आधारित ये डॉक्युमेंट्री-सीरीज, जानें कहां देख सकते हैं आप


हम सभी एक अपराध मुक्त दुनिया चाहते हैं, लेकिन फिर भी शायद ही ऐसी कोई जगह होगी जहां अपराध नहीं है। कुछ अपराध ऐसे होते हैं, जो आपको हिला कर रख देते हैं। दुनिया भर में हुई इन कुछ हैरान कर देने वाली हटनओं पर डॉक्युमेंट्री-सीरीज भी बनाई गई हैं। अगर आप क्राइम, सस्पेंस और थ्रिलर के देखने के शौकीन हैं, तो ओटीटी पर मौजूद इन डॉक्युमेंट्री-सीरीज को देख सकते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं पूरी लिस्ट…

हाउस ऑफ सीक्रेट्स

दिल्ली स्थित बुराड़ी के एक घर में कुछ साल पहले एक ही परिवार के 11 लोगों ने फांसी के फंदे पर लटककर आत्महत्या कर ली थी। आत्महत्या करने वालों में बुजुर्ग से लेकर बच्चे तक शामिल थे। इस घटना ने पूरे देश को हिला कर रख दिया था। तीन एपिसोड में बनी इस डॉक्युमेंट्री-सीरीज को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

अ विल्डरनेस ऑफ एरर

यह सीरीज ग्रीन बेरेट आर्मी सर्जन जेफ्री मैकडोनल्ड के बारे में है। जेफ्री पर उसकी गर्भवती पत्नी और दो बेटियों की हत्या करने का आरोप लगा था। जेफ्री को इस मामले में 9 साल बाद सजा मिली थी। इस सीरीज को लेकर यह बात भी कही जाती है कि जेफ्री निर्दोष था। आप इसे डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं।

 

हू इज गिसलेन मैक्सवेल

यह गिसलेन मैक्सवेल की कहानी दिखाती है, जिसे पिछले साल अमेरिका में 20 साल जेल की सजा सुनाई गई है। गिसलेन पर 1994 से 2004 के बीच फाइनेंसर जेफ्री एप्सटाइन द्वारा लड़कियों के शोषण करने में मदद करने का आरोप है। यह डॉक्युमेंट्री 8 जुलाई से लाइंसगेट प्ले पर स्ट्रीम कर रही है।

द डेविल नेक्स्ट डोर

क्या होगा अगर एक अपराधी आपके पास वाले घर में रहता हो? यह डॉक्युमेंट्री भी ऐसी ही एक पूर्व नाजी की कहानी को दिखाती है, जो नूर्नबर्ग परीक्षणों से बचने में कामयाब रहा था, लेकिन कई सालों बाद ही इसका पर्दाफाश किया गया था। यह सीरीज नेटफ्लिक्स पर मौजूद है।



Source link

Enable Notifications OK No thanks