PAK vs AUS: इमरान सरकार के खिलाफ प्रदर्शन का क्रिकेट पर असर, बदलेगा वनडे और टी20 सीरीज का वेन्यू


नई दिल्ली. पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार (Imran khan government) के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन का असर पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिय़ा (PAK vs AUS ODI Series) के बीच होने वाली वनडे और टी20 सीरीज पर भी पड़ सकता है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) इस सीरीज के वेन्यू में बदलाव कर सकता है और रावलपिंडी की जगह अब सारे मुकाबले लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले जा सकते हैं. पाकिस्तान में इमरान सरकार के खिलाफ विपक्ष का विरोध तेज होता जा रहा है. इसका केंद्र इस्लामाबाद बाद, जो रावलपिंडी से काफी पास है. इसलिए पीसीबी वैकल्पिक वेन्यू के तौर पर लाहौर को तैयार कर रहा है.

पीसीबी (PCB) के एक अधिकारी ने द न्यूज को बताया, “अगर इस्लामाबाद में राजनीतिक स्थिति 20 मार्च तक ऐसी ही बनी रहती है तो तीनों वनडे और इकलौता टी20 लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में स्थानांतरित कर दिए जाएंगे, जहां टीमें 21 मार्च से शुरू होने वाली श्रृंखला का अंतिम टेस्ट खेलेगी.”

इस्लामाबाद में क्या हो रहा है?
पाकिस्तान में विपक्षी दलों ने इमरान खान (Imran khan) की सत्तारूढ़ सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया है और 23 मार्च को इस्लामाबाद में धरना देने का भी आह्वान किया है. दूसरी तरफ, सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी ने एक सार्वजनिक रैली की घोषणा की है. द प्रिंट की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान की राजधानी में लगभग एक हजार अर्धसैनिक बल के जवानों को भी तैनात किया है. इस क्षेत्र में बढ़ते सियासी पारे को देखते हुए, अब रावलपिंडी में क्रिकेट मुकाबलों का होना लगभग असंभव सा नजर आ रहा है.

सुरक्षा को लेकर जोखिम नहीं ले सकते: पीसीबी
पीसीबी अधिकारी ने आगे कहा, “हमने एक आकस्मिक प्लान को फाइनल किया है, जो 20 मार्च से अमल में आएगा. अगर इस्लामाबाद में चल रही सियासी उठापठक सामान्य हो जाती है तो हम पुराने शेड्यूल के मुताबिक ही रावलपिंडी में ही तीनों वनडे और इकलौता टी20 का आयोजन करेंगे. नहीं तो, इन मुकाबलों को लाहौर शिफ्ट कर दिया जाएगा. जब दोनों टीमों की सुरक्षा की बात आती है तो हम एक प्रतिशत भी जोखिम नहीं ले सकते हैं.”

रावलपिंडी में 3 वनडे और 1 टी20 खेला जाना है
बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच रावलपिंडी के पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में 29 मार्च से 3 वनडे और एक टी20 की सीरीज खेली जानी है. दोनों ही टीमों को इस सीरीज के लिए इस्लामाबाद में रूकना था. क्योंकि पिंडी क्रिकेट स्टेडियम की यहां से दूरी महज 10 किलोमीटर है. लेकिन जिस तरह से इस्लामाबाद का सियासी मिजाज बदला हुआ है और इमरान सरकार के खिलाफ विपक्ष आंदोलन की तैयारी कर रही है. उसे देखते हुए अब टीमों के इस्लामाबाद में ठहरने की उम्मीद बेहद कम है. हालांकि, आखिरी फैसला 20 मार्च को होगा.

Women’s World cup 2022: भारत को इंग्लैंड से मिली हार से लगा झटका! जानें पॉइंट्स टेबल में क्या हुआ बदलाव?

IPL 2022 में बायो-बबल तोड़ा तो खैर नहीं, टीम के अंक तो कटेंगे ही, देना होगा भारी भरकम जुर्माना

पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे और टी20 सीरीज का शेड्यूल:

पहला वनडे: 29 मार्च, रावलपिंडी
दूसरा वनडे: 31 मार्च, रावलपिंडी
तीसरा वनडे: 2 अप्रैल, रावलपिंडी

इकलौता टी20: 5 अप्रैल, रावलपिंडी

Tags: Imran khan, Pakistan, Pakistan vs australia, Pcb

image Source

Enable Notifications OK No thanks