PAK vs AUS: इमाम और अजहर के शतक, रावलपिंडी टेस्ट में विकेट को तरसे कंगारू गेंदबाज


रावलपिंडी. पाकिस्तान रावलपिंडी टेस्ट (Pakistan vs Australia)  में बड़े स्कोर की तरफ अग्रसर है. पहले दिन के नाबाद शतकवीर इमाम उल हक (Imam Ul Haq) और अजहर अली (Azhar Ali) ने शानदार बल्लेबाजी की. दोनों ने अपने दमदार प्रदर्शन के चलते ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी को बौना साबित कर दिया. पाकिस्तान का एक मात्र विकेट अब्दुल्लाह शफीक (Abdullah Shafique) के रूप में मैच के पहले दिन गिरा था.

शफीक 44 रन बनाकर आउट हुए थे. उसके बाद इमाम और अजहर ने अपनी सूझबूझ भरी पारियों के चलते कंगारू गेंदबाजों के नाकों चने चबवा दिए. पाकिस्तान की साझेदारी तोड़ने के लिए कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने अपने पार्ट टाइम गेंदबाजों से भी बॉलिंग करवाई लेकिन उनका कोई भी पैंंतरा काम नहीं आया. लंच के बाद इमाम आउट हुए. इससे पहले इमाम साथी बल्लेबाज अजहर के साथ 200 से अधिक रनों की साझेदारी कर चुके थे. कुल मिलाकर रावलपिंडी टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज विकेट के लिए तरस रहे हैं.

यह भी पढ़ें:IND vs SL: रवींद्र जडेजा ने मोहाली में रचा इतिहास, यह रिकॉर्ड बनाने वाले कपिल देव के बाद दूसरे भारतीय

इमाल उल हक और अजहर अली ने बहुत हद तक पाकिस्तान को सुरक्षित स्थिति में पहुंचा दिया है. दूसरे दिन के भोजनावकाश तक मेजबानों ने 1 विकेट पर 302 रन बनाए थे. इमाम 157 रन बनाकर आउट हुए, वहीं अजहर शतक जड़कर नाबाद हैं. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से देखा जाए तो मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc), जोस हेजलवुड (Josh Hazlewood), नाथन लियोन (Nathan Lyon) और पैट कमिंस जैसे गेंदबाजों ने लंबे-लंबे स्पेल किए. लेकिन इन दोनों पाकिस्तानी बल्लेबाजों के आगे उनकी एक न चली.

इमाम उल हक ने खेली बेस्ट पारी

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक ने इस टेस्ट मैच में अपने करियर की सर्वोच्च पारी खेली. हालांकि क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में यह उनका पहला शतक है. उन्होंने साल 2018 में आयरलैंड के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था. इमाम पाकिस्तान के लिए अब तक 11 टेस्ट खेल चुके हैं. इससे पहले टेस्ट में उनका सर्वोच्च स्कोर 76 रन था.

अजहर ने जड़ा 19वां शतक 

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अजहर अली ने अपना 19वां शतक जड़ा. अजहर के टेस्ट रिकॉर्ड पर नजर डाली जाए तो वह 91 टेस्ट मैचों में 6721 रन बना चुके हैं. टेस्ट में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 302 रन नाबाद है.

Tags: Australia, Azhar Ali, Pakistan

image Source

Enable Notifications OK No thanks