पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी को आईसीसी पुरुष क्रिकेटर 2021 नामित किया गया | क्रिकेट खबर


पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को ICC के पुरुष क्रिकेटर 2021 का नाम दिया गया© एएफपी

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को सोमवार को ICC के मेन क्रिकेटर ऑफ द ईयर के रूप में नामित किया गया। शाहीन ने 36 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 22.20 की औसत से 78 विकेट लिए, जिसमें सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के आंकड़े 6/51 थे। खेल के तीनों प्रारूपों में कुछ बेहतरीन बल्लेबाजों को पछाड़ते हुए, 2021 के दौरान लंबे पाकिस्तानी तेज ने आग लगा दी। उनके पास विशेष रूप से टेस्ट और T20I में याद करने के लिए एक वर्ष था, जो संयुक्त अरब अमीरात में ICC पुरुष T20 विश्व कप के दौरान अपने चरम पर पहुंच गया, जहां उन्होंने अपनी तेज गति और कौशल से सभी को प्रभावित किया। वह टूर्नामेंट के दौरान पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए छह मैचों में सात विकेट लेंगे। उन्होंने पूरे कैलेंडर वर्ष में सबसे छोटे प्रारूप पर शासन किया, 21 मैचों में 23 विकेट लिए और उनकी डेथ बॉलिंग में तेजी से सुधार हुआ।

न्यूजीलैंड में टेस्ट क्रिकेट में साल की धीमी शुरुआत के बाद, अफरीदी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के दौरान दम तोड़ दिया। उन्होंने ज़िम्बाब्वे, वेस्ट इंडीज और बांग्लादेश के दूर के दौरों में पूरे साल अपने शानदार फॉर्म को जारी रखा। कुल मिलाकर, उन्होंने केवल नौ मैचों में 17.06 की औसत से 47 विकेट लिए।

दुबई में भारत के खिलाफ एक उच्च दबाव वाली मुठभेड़ अक्टूबर में शुरू हुई थी। टी20 विश्व कप टूर्नामेंट का इतिहास दोनों पक्षों के लिए अच्छा है और वास्तव में पाकिस्तान के खिलाफ है। लेकिन अफरीदी के ओपनिंग फटने ने सब कुछ बदल दिया और विजार्ड्री में एक और सभी से श्रव्य हांफने लगे।

वह पहले रोहित शर्मा को लेट इन-डिपर से ट्रैप करेंगे। इसके बाद केएल राहुल को आउट किया जाएगा, जिन्होंने अपने स्टंप्स को एक और आड़ू के साथ खटखटाया। विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपनी पहली हार के कारण भारत इससे उबर नहीं सका। बाद में, उन्हें डेथ ओवरों में विराट कोहली की बेशकीमती खोपड़ी भी मिली।

प्रचारित

भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना को 2021 की ICC महिला क्रिकेटर के रूप में नामित किया गया है।

(यह कहानी NDTV स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से स्वतः उत्पन्न होती है।)

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks