“टीम में नहीं चल सकता”: आउट ऑफ फॉर्म भारतीय क्रिकेटर के भविष्य पर आकाश चोपड़ा | क्रिकेट खबर


भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार इस समय खराब दौर से गुजर रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई एकदिवसीय श्रृंखला में, वह पहले दो मैचों में एक विकेट लेने में विफल रहे, और प्रोटीयन बल्लेबाजों द्वारा उन्हें क्लीनर के पास ले जाया गया। भुवनेश्वर को अंततः तीसरे और अंतिम वनडे के लिए प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया। पिछले मैच के लिए अंतिम एकादश में उनकी जगह लेने वाले दीपक चाहर ने नई गेंद से दो विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने एक फाइटिंग हाफ सेंचुरी भी बनाई और लगभग भारत को लाइन में खड़ा कर दिया।

भारत के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने कहा कि दीपक ने अंतिम एकदिवसीय मैच में कैसा भी प्रदर्शन किया हो, भुवनेश्वर कुमार को पिछले 18 महीनों में उनके खराब फॉर्म को देखते हुए भारत की सफेद गेंद वाली टीमों से ब्रेक दिया जाना चाहिए।

“ठीक है, इसलिए नहीं कि दीपक चाहर ने जिस तरह से गेंदबाजी की है या बल्लेबाजी की है। ऐसा लगता है कि एक ब्रेक होना चाहिए। भुवनेश्वर कुमार टीम में नहीं चल सकते, अगली बार जब भारत सफेद गेंद वाला क्रिकेट खेलेगा, तो यह उतना ही सरल है। यह है पिछले 16-18 महीनों में भुवनेश्वर कुमार कैसे तेज या निर्णायक नहीं दिख रहे हैं,” चोपड़ा ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा।

जहां पहले दो वनडे पार्ल के बोलैंड पार्क में खेले गए, वहीं तीसरा और अंतिम वनडे केप टाउन के न्यूलैंड्स में खेला गया।

इस बात से सहमत होने के बावजूद कि पार्ल में गेंदबाजों के लिए ज्यादा मदद नहीं थी, चोपड़ा ने कहा कि वह भुवनेश्वर को निकट भविष्य के लिए एकदिवसीय और टी 20 आई में नहीं देखते हैं, यह देखते हुए कि वह कुछ समय के लिए बाहर हो गए हैं।

प्रचारित

“पार्ल की पिच और केपटाउन की पिच एक-दूसरे से बहुत अलग थीं। पार्ल में कुछ भी नहीं था, आज के तेज गेंदबाजों के लिए उसमें कुछ था। इसलिए यह उचित तुलना नहीं है, लेकिन आपके प्रश्न का उत्तर देने के लिए, भुवनेश्वर कुमार, मैं उसे निकट भविष्य में सफेद गेंद वाले क्रिकेट, 50 ओवर या 20 ओवर में चुने जाने के बारे में नहीं देखता।”

दीपक की वीरता के बावजूद, भारत तीसरा एकदिवसीय मैच 4 रन से हार गया और दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की श्रृंखला में क्लीन स्वीप कर लिया।

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks