“टाइम टू लुक एट …”: सुनील गावस्कर ने व्हाइट-बॉल क्रिकेट में भुवनेश्वर कुमार के आदर्श प्रतिस्थापन का सुझाव दिया | क्रिकेट खबर


दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे में भुवनेश्वर कुमार का प्रदर्शन निराशाजनक रहा© एएफपी

भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार तीन मैचों की श्रृंखला के पहले दो एकदिवसीय मैचों में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने प्रदर्शन के लिए सवालों के घेरे में हैं, जिसे भारत 0-3 से हार गया था। अनुभवी तेज गेंदबाज काफी निराशाजनक रहे हैं, उन्होंने काफी रन लुटाए। वह सीरीज में एक भी विकेट लेने में नाकाम रहे। अंततः उन्हें केप टाउन के न्यूलैंड्स में तीसरे और अंतिम गेम के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन से हटा दिया गया। भुवनेश्वर के खराब जुर्माने का हवाला देते हुए, भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने दीपक चाहर को सफेद गेंद वाले क्रिकेट में 31 वर्षीय के प्रतिस्थापन के रूप में देखने के लिए कहा है, यह कहते हुए कि 29 वर्षीय भी बदलाव ला सकते हैं। नीचे क्रम में बल्लेबाजी।

गावस्कर ने एक चर्चा के दौरान कहा, “मुझे लगता है कि अब दीपक चाहर को देखने का समय आ गया है। वह काफी हद तक एक जैसे गेंदबाज हैं, गेंद को दोनों तरह से स्विंग कर सकते हैं और बल्लेबाजी क्रम में आसानी से कर सकते हैं।” खेल आज.

संयोग से यह चाहर ही थे जिन्होंने तीसरे वनडे में भुवनेश्वर की जगह ली और अपने शानदार बल्लेबाजी प्रयास से भारत को लगभग घर ले गए। नई गेंद से चाहर ने दो विकेट भी लिए।

यह सुझाव देने के बावजूद कि भुवनेश्वर भारतीय क्रिकेट टीम का “जबरदस्त नौकर” रहा है, गावस्कर ने सुझाव दिया कि यह किसी और को देखने का समय है क्योंकि लंबे समय तक अनुभवी क्रिकेटर अपनी लय खोजने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

“भुवी भारतीय क्रिकेट के जबरदस्त सेवक रहे हैं। लेकिन, पिछले एक-एक साल में, यहां तक ​​कि फ्रेंचाइजी क्रिकेट में भी, वह महंगे रहे हैं। वह उन शानदार यॉर्कर और धीमी गति से गेंदबाजी करते थे, लेकिन वे अब विपक्ष के रूप में काम नहीं कर रहे हैं। हर समय आपका अध्ययन कर रहा है और उन्हें पता चल जाएगा कि इसके लिए कैसे तैयार रहना है। तो शायद यह किसी और को देखने का समय है।”

प्रचारित

भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा निराशाजनक रूप से समाप्त हुआ क्योंकि अंतिम तीन ओवरों में केवल 10 रन चाहिए थे और उसके हाथ में तीन विकेट थे। महज 34 गेंदों में 54 रन की शानदार पारी खेलने वाले चाहर 48वें ओवर की पहली गेंद पर आउट हो गए. भारत के आखिरी दो विकेट सिर्फ पांच रन और जुड़ गए जिससे दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली।

भारत टेस्ट सीरीज भी 1-2 से हार गया था।

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks