“दयनीय”: मार्टिना नवरातिलोवा ने ‘व्हेयर इज़ पेंग शुआई’ शर्ट्स पर प्रतिबंध लगाया | टेनिस समाचार


टेनिस दिग्गज मार्टिना नवरातिलोवा ने सोमवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन के आयोजकों द्वारा प्रशंसकों को “पेंग शुआई कहां है?” पहनने से रोकने के फैसले का आह्वान किया। टी-शर्ट “दयनीय” के रूप में कार्यकर्ताओं ने उन्हें सामूहिक रूप से सौंपने का वचन दिया। टूर्नामेंट के आयोजकों ने रविवार को कहा कि पेंग की सुरक्षा “हमारी प्राथमिक चिंता” थी, जब सुरक्षा कर्मचारियों द्वारा दर्शकों को शर्ट और चीनी खिलाड़ी के समर्थन में एक बैनर हटाने का आदेश देने का वीडियो सामने आया।

पूर्व युगल विश्व नंबर एक ग्रैंड स्लैम से अनुपस्थित है और नवंबर में ऑनलाइन आरोप लगाने के बाद उसकी भलाई के लिए डर है कि उसे एक चीनी पूर्व उप-प्रधानमंत्री द्वारा एक साल के लंबे समय के दौरान यौन संबंध के लिए “मजबूर” किया गया था। संबंध बंद।

चीन में सार्वजनिक रूप से प्रकट होने से पहले, उसके आरोप को जल्दी से सेंसर कर दिया गया था और 36 वर्षीय को लगभग तीन सप्ताह तक नहीं सुना गया था। लेकिन अभी भी चिंताएं हैं कि क्या वह वास्तव में स्वतंत्र है।

“यह सिर्फ दयनीय है। @wta इस पर बहुत अकेला खड़ा है !!!” 18 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता नवरातिलोवा ने हैशटैग #WhereisPengShuai का इस्तेमाल करते हुए टी-शर्ट पर प्रतिबंध लगाने पर ट्वीट किया।

पेंग पर अपने रुख के लिए महिला टेनिस संघ की व्यापक रूप से प्रशंसा की गई है, जिसमें उनसे सीधे सुनने और चीन में टूर्नामेंट को निलंबित करने की मांग की गई है।

ऑस्ट्रेलियन ओपन के प्रमुख खिलाड़ियों ने कई मौकों पर कहा है कि वे अभी भी सीधे पेंग से सुनने की उम्मीद करते हैं ताकि उन्हें उसकी सुरक्षा का आश्वासन दिया जा सके।

मेलबर्न में पहले दौर में युगल से बाहर हुए फ्रांसीसी खिलाड़ी निकोलस माहुत ने ट्विटर पर सुझाव दिया कि आयोजक चीन से कॉर्पोरेट प्रायोजन के आगे झुक रहे हैं।

“क्या चल रहा है!? साहस की क्या कमी है! क्या होगा यदि आपके पास चीनी प्रायोजक नहीं थे,” उन्होंने लिखा।

चीनी डिस्टिलरी लुझोउ लाओजियाओ ऑस्ट्रेलियन ओपन के प्रमुख प्रायोजकों में से एक है।

टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को कहा कि उसकी टिकट शर्तों के तहत “हम ऐसे कपड़े, बैनर या संकेत की अनुमति नहीं देते हैं जो वाणिज्यिक या राजनीतिक हों”।

एक प्रवक्ता ने कहा, “पेंग शुआई की सुरक्षा हमारी प्राथमिक चिंता है।”

“हम उसकी स्थिति पर अधिक स्पष्टता प्राप्त करने के लिए डब्ल्यूटीए और वैश्विक टेनिस समुदाय के साथ काम करना जारी रखते हैं और उसकी भलाई सुनिश्चित करने के लिए हम सब कुछ करेंगे।”

अधिक टी-शर्ट मुद्रित करने के लिए धन जुटाने के लिए स्थापित एक GoFundMe पृष्ठ दो दिनों के भीतर अपने Aus$10,000 (US$7,100) लक्ष्य तक पहुंच गया।

प्रचारित

एक्टिविस्ट मैक्स मोक ने ब्रॉडकास्टर एबीसी को बताया, “हम 1,000 टी-शर्ट प्रिंट कर रहे हैं और हम देख सकते हैं कि कितने मैच देखने वालों को वे रोक सकते हैं।”

(यह कहानी NDTV स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से स्वतः उत्पन्न होती है।)

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks